हथेली पर लिखा मिला आई एम सॉरी मम्मी-पापा जन्मदिन को छात्रा ने बना लिया जिंदगी का आखरी दिन

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। जीरो पााइंट ब्रिज से गुरूवार सुबह कक्षा 12 वीं की छात्रा ने छलांग लगाकर अपने जन्मदिन को जिंदगी का आखरी दिन बना लिया। छात्रा के कदम से परिजन बदहवास है। वहीं कोचिंग पर साथ पढ़ने वाले और शिक्षक भी हैरान है। छात्रा ने कुछ मिनट पहले ही सब को चाकलेट बांटकर जन्मदिन सेलिब्रेट किया था।
घट्टिया तहसील के कानीपुरा पंचक्रोशी मार्ग स्थित विजयनगर में रहने वाली कक्षा 12 वीं की छात्रा प्रिया पिता महेश बैरागी 16 वर्ष पढ़ाई में काफी होनहार थी। 8 अगस्त को उसका जन्मदिन था, वह सुबह तीन बत्ती चौराहा पर शिवहरे कोचिंग क्लास पहुंची। शिक्षक कल्याण शिवहरे से टॉप करने का आशीर्वाद मांगा। कोचिंग बेच को चाकलेट बांटकर सेलिब्रेशन किया। 11 बजे कोचिंग से घर जाने के लिये निकली। कुछ देर बाद ही खबर आई कि प्रिया ने जीरो पाइंट ब्रिज से रेलवे ट्रेक पर छलांग लगा दी है। माधवनगर टीआई राकेश भारती टीम के साथ मौके पर पहुंच गये थे। छात्रा के पास मिले दस्तावेजों से उसकी शिनाख्त की गई। मामा सुनील बैरागी पहुंचे और प्रिया को देख बेसुध हो गये। प्रिया दुनिया छोड़कर जा चुकी थी। पुलिस ने शव जिला अस्पताल पहुंचाया। दोपहर में पोस्टमार्टम के बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिये ले गये। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसकी जांच पुलिस कर रही है। परिजनों और उसके साथ पढ़ाई करने वालों के बयान दर्ज किये जायेगें।
आटो चालक ने किया बचाने का प्रयास
जीरो पाइंट ब्रिज की दीवार पर चढ़ रही छात्रा को देख मौके से गुजर रहे आटो चालक राजा ने उसे बचाने का प्रयास किया, वह पैदल चलने वालों की रैलिंग क्रास कर पहुंचता उससे पहले छात्रा स्कूल बेग सहित 40 से 50 फीट नीचे आ गिरी थी।  उसकी सायकल ब्रिज पर खड़ी मिली। आटो चालक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के पहुंचते ही रेलवे ट्रेक पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।
मम्मी-पापा, नानी श्वेता के लिखे नाम
माधवनगर टीआई राकेश भारती ने बताया कि छात्रा की बॉडी बरामद होने पर उसके हाथ की हथेली पर आई एम सारी मम्मी-पापा, नानी, श्वेता, भय्यू लिखा मिला है। इसके अलावा कुछ सामने नहीं आ पाया। मामा, माता-पिता की गमगीन हालत देख कुछ पूछताछ नहीं कर सके है। अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिजनों को बुलाकर जानकारी जुटाने का प्रयास किया जायेगा।