मुल्लापुरा चौराहे पर लगी एलईडी हुई खराब… लोगों को नहीं हो पा रहे हैं महाकाल की सवारी के दर्शन क्षेत्र में रहने वाले बड़े बुजुर्ग एलईडी के माध्यम से करते थे सवारी के दर्शन लेकिन इससे भी हुए वांछित 

filter: 0; jpegRotation: 0; fileterIntensity: 0.000000; filterMask: 0; module:1facing:0; hw-remosaic: 0; touch: (-1.0, -1.0); modeInfo: ; sceneMode: Auto; cct_value: 0; AI_Scene: (-1, -1); aec_lux: 117.0; hist255: 0.0; hist252~255: 0.0; hist0~15: 0.0;

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। पिछले कई महीनों से मुल्लापुरा चौराहे पर लगी एलईडी खराब पड़ी है। इस कारण यहां के लोगों को सोमवार को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी के दर्शन नहीं हो पा रहे है । यहां के लोगों का कहना है कि वह एलईडी के माध्यम से हर वर्ष सवारी के दर्शन करते थे। लेकिन एलईडी खराब होने की वजह से लोग एलईडी के माध्यम से बाबा महाकाल की सवारी के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में रहवासियों में खासा रोष है मुल्लापुरा के रहवासियों  ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द एलईडी को  ठीक करवाया जाए ताकि पहले की तरह इसमें सोमवार को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी के दर्शन हो सकें। बता दें कि मुल्लापुरा चौराहा गायत्री मंदिर के समीप  लगी एलईडी में तकनीकी खराबी के कारण पिछले कई महीने से एलईडी बंद पड़ी है। यहां लगे एलईडी में प्रतिदिन महाकाल मंदिर के दर्शन के साथ सावन भादो में निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी के भी दर्शन यहां के रहवासियों को हो जाते थे। लेकिन पिछले कई महीनों से मुल्लापुरा चौराहे पर लगी एलईडी बंद है।
रहवासियों ने  एलईडी चालू कराने की प्रशासन से की मांग
 यहां के रहवासियों ने कई बार यहां की खराब पड़ी एलईडी को वापस ठीक करवाकर चालू करवाने की मांग की है लेकिन अभी तक उनकी यह मांग पूरी नहीं हो पाई है। लोगों का कहना है कि वह महाकाल की सवारी के घर बैठे एलईडी में देखकर दर्शन कर लेते थे लेकिन उन्हें अब इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है और ऐसे में कई बुजुर्ग लोग जो भीड़ में बाबा महाकाल के व सावन भादों में निकलने वाली सवारी के दर्शन नहीं कर पाते थे वह भी इस एलईडी के माध्यम से बाबा महाकाल की सवारी के दर्शन कर लेते थे लेकिन उन्हें भी इस बार सावन भादों  की एक भी  सवारी के दर्शन नहीं हो पाए हैं।
 इस रोड से ही पैदल और वाहनों से लोग गुजरते हैं। ऐसे में वाहन चालक और राहगीर अपने काम पर जाते समय मुल्लापुरा चौराहे पर लगी एलईडी में ही महाकाल की सवारी के दर्शन कर लेते थे लेकिन अब पिछले कई दिन से एलईडी बंद पड़ी है।