ढाबा संचालक से मांगा हफ्ता और कर्मचारी को मारे चाकू

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। जिले में हफ्ता वसूली का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बदमाश रुपए नहीं देने पर चाकूबाजी भी कर रहे हैं। अब ढाबा संचालक से हफ्ता मांगने और विरोध करने पर कर्मचारी को चाकू करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है।
मामला घटिया तहसील के ग्राम ढाबला रहवारी का है। आगर-उज्जैन रोड पर गब्बर प्रजापत द्वारा हरिओम रेस्टोरेंट नाम से ढाबा संचालित किया जाता है। शनिवार को एक बदमाश ढाबे पर पहुंचा और संचालक गब्बर से क्षेत्र में ढाबा संचालित करने के नाम पर 5 हजार की मांग करने लगा उसका कहना था कि हर माह रूपये देना होगें। ढाबा संचालक ने बदमाश का विरोध किया तो विवाद बढ़ गया यह देख ढाबे पर काम करने वाला मनोज भामी बीच बचाव के लिए आया तो बदमाश ने उस पर चाकू से वार कर दिया। ढाबा कर्मचारी मनोज घायल हो गया, बदमाश जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। ढाबा संचालक  कर्मचारियों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। मामले में घट्टिया थाना पुलिस ने बदमाश के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया और तलाश शुरू की। एसआई अलकेश डांगी ने बताया कि बदमाश चिमनगंज थाना क्षेत्र के गांधी नगर में रहने वाला मोईन खान होना सामने आया था। जिसकी धरपकड़ के लिये घेराबंदी की गई और रात में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे हमले में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया है। बदमाश के खिलाफ चिमनगंज थाने में अपराध दर्ज होना सामने आये है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
लगातार हफ्तावूसली के सामने आ रहे मामले
पिछले डेढ़ माह में शहर और ग्रामीण क्षेत्र से हफ्ता वसूली के 30 से 40 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे अधिक हफ्ता वसूली के मामले शहर के महाकाल थाना क्षेत्र में दर्ज हुए हैं जहां आए दिन बदमाशों द्वारा दुकानदारों, ई रिक्शा आॅटो चालक और बाहर से दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं से शराब पीने और क्षेत्र में व्यवसाय करने के नाम पर रुपयो की मांग की जा रही है। अभी तक पुलिस द्वारा हफ्ता मांगने वाले बदमाशों के खिलाफ की गई कार्रवाई में सामने आया है कि कम उम्र के हैं जो अपनी नशे की लत पुरी करने के लिए हफ्ता वसूली कर रहे हैं।