खुले  प्लाटों पर गंदगी करने, कचरा फेंकते पाए जाने पर निगम करेगा जुर्माना-महापौर श्री मुकेश टटवाल* *महापौर द्वारा किया गया क्षिप्रा विहार कॉलोनी का निरीक्षण*

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन: खुले प्लाटों पर गंदगी करने, कचरा फेंकने एवं कचरा जलाए जाने पर नगर निगम द्वारा संबंधित कचरा फेंकने वाले के साथ ही जिस किसी भवन स्वामी का प्लाट है ऐसे व्यक्तियों पर नगर निगम द्वारा जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी उक्त निर्देश महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा दिए गए।
    रविवार को महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा शिप्रा विहार कॉलोनी के रहवासियों की मांग पर क्षेत्र का निरीक्षण किया जाकर सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया गया।  निरीक्षण के दौरान नागरिकों द्वारा बताया गया कि कॉलोनी में कई खुले प्लॉट एवं खाली मैदान है जहां पर आसपास के रहवासियों द्वारा कचरा फेंका जाता है एवं खुले में कचरा जलाया जाता है। महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा समस्या के समाधान हेतु निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक से दूरभाष पर चर्चा करते हुए उक्त समस्या के समाधान हेतु कहा गया कि यदि उज्जैन शहर को स्वच्छता में नंबर वन लाना है तो नागरिकों को जागरूक करने की आवश्यकता है इसके लिए कुछ कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है इस हेतु यदि जो भी खुले प्लाटों पर कचरा फेंकते पाया जाए या गंदगी करें उन पर निगम द्वारा जमाने की कार्यवाही की जाए।
*एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण किया गया*
क्षिप्रा विहार सी सेक्टर रहवासी संघ के द्वारा रविवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होकर पोधारोपण किया गया। साथ ही क्षेत्र में नक्षत्र वाटिका विकसित करने हेतु घोषणा की गई।

You may have missed