हॉकर्स जोन बनाने का नहीं हुआ फायदा- गोपुर चौराहा तक यातायात में बाधक बन रहे फल सब्जी विक्रेता

 

 

 

इंदौर। इंदौर नगर निगम ने अलग-अलग इलाकों में सड़क पर फुटकर व्यवसाय करने वाले और यातायात को बाधित करने वाले खेरची व्यापारियों के लिए हॉकर्स जोन बनाए।
नतीजा यह रहा कि नगर निगम के प्रयासों के बावजूद अन्नपूर्णा रोड क्षेत्र के गोपुर चौराहा पर इस तरह के जीवन पर कोई व्यवसाय करना नहीं चाहता है।

तालाब किनारे लगेगी चौपाटी, फिर होगी परेशानी —
आसपास ठेले वालों को धंधा करने के लिए निर्धारित जगह दे दी गई है। इसके बावजूद यहां पर काम धंधा करने को तैयार नहीं है और अत्याधिक मात्रा में सड़क पर ही फिर से कब्जा जमाए हुए हैं।
तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद यह भी प्रयास हो रहा है की लापरवाही के चलते अब नगर निगम कार्रवाई कर सकता है। फिलहाल इस मामले को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन निगम अधिकारी एक बार फिर से कार्रवाई कर सकते हैं।
यातायात को बेहतर बनाने का प्रयास जरूर है ,परंतु हाथ ठेले वाले सहयोग करने को तैयार नहीं है इसलिए भी परेशानी लगातार बनी हुई है।
निगम अधिकारियों का कहना है कि अब कार्रवाई होगी। अन्नपूर्णा रोड पर बड़े पैमाने पर ठेले वालों ने परेशानी पैदा कर दी है।
बताया जाता है कि एक बार फिर से यहां के लोग दशहरा मैदान से लेकर अन्नपूर्णा मंदिर और आगे तक सड़क व फुटपाथ पर ही कब्जा जमाए हुए हैं।
इसके चलते यातायात बाधित होता है और कई तरह की परेशानियां भी होती है। यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ही नगर निगम ने उक्त कदम उठाया था। इस जोन में लगभग 110 के लगभग लोगो जगह दी गई है।

You may have missed