निगम ने जप्त की 4000 किलो से अधिक अमानक स्तर की पॉलिथीन*

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन: नगर निगम को अंकपात मार्ग पटेल नगर स्थित जितेन्द्र लालवानी के मकान पर बड़ी मात्रा में अमानक स्तर की पॉलिथीन रखे होने की सूचना प्राप्त हुई।  निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक द्वारा प्राप्त सूचना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त श्री संजेश गुप्ता को अपने स्वास्थ्य अमले के साथ कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।
उपायुक्त श्री संजेश गुप्ता द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार स्वास्थ्य अमले के साथ मंगलवार को अंकपात रोड पटेल नगर स्थित जितेंद्र लालवानी के मकान पर छापामार कार्यवाही की गई कार्यवाही के दौरान जितेन्द्र लालवानी के मकान से बड़ी संख्या में अमानक स्तर की पॉलिथिन से भरे हुए बोरो मिले जिन्ह जप्त कर नगर निगम पहुंचाया गया। जप्त पॉलिथीन को निगम में तुलवाए जाने पर 4029 किलोग्राम पॉलिथीन पाई गई।
नगर निगम द्वारा निरंतर इस प्रकार की छापे मार कार्यवाही की जा रही है निगम द्वारा की जा रही निरंतर कार्यवाही से छोटे एवं फुटकर विक्रेताओं ने तो पॉलिथीन रखना प्रतिबंध कर दिया है किंतु बड़े व्यापारी बाहर से पॉलिथीन मंगवाते हुए अन्य स्थानों पर सप्लाई करते हैं जिनकी जानकारी गोपनीय सूत्रों से प्राप्त होती है जिस पर नगर निगम द्वारा कार्यवाही करते हुए संपूर्ण सामग्री जप्त कि जाकर जुर्माना लगाए जाने की कार्यवाही की जाती है।
निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक द्वारा भी संबंधित उपायुक्त एवं स्वास्थ्य निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि सघन रूप से जांच करते हुए जहां बड़े पैमाने पर पॉलिथीन का उपयोग एवं सप्लाई किया जा रहा है वहां पर सख्ती से कार्यवाही की जाएं।