वार्ड क्र. 4 के रहवासियों की शिकायत पर महापौर पहुंचे रहवासियों की समस्या सुनने* *समस्या के निराकरण हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश*

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन: वार्ड क्रमांक 4 अंतर्गत बापू नगर, अतिरिक्त विश्व बैंक कॉलोनी के रहवासियों, महिलाओं द्वारा मंगलवार को महापौर निवास पहुंचकर क्षेत्र में पानी निकासी की समस्या, कचरा गाड़ी समय से नही आने, सफाई नहीं होने जैसी समस्याओं से अवगत करवाया गया। जिसके क्रम में क्षेत्र के रहवासियों की शिकायत पर मंगलवार को महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा वार्ड में पहुंचकर रहवासियों से चर्चा करते हुए वार्ड में आ रही समस्या जानी। रहवासियों द्वारा बताया गया कि बापू नगर, अतिरिक्त विश्व बैंक कॉलोनी क्षैत्र में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बारिश के समय जलभराव की स्थिति निर्मित होती है और घरों में पानी भरने कि समस्या होती है जिससे गंदगी एवं बीमारी फैलने का खतरा होता है।
महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा नगर निगम के उपायुक्त श्री प्रेम कुमार सुमन के साथ क्षैत्र का निरीक्षण किया गया तथा रहवासियों की समस्या के निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि क्षैत्र में रहवासियों द्वारा नालियों पर ओटले बना लिए है जिससे सफाई नहीं हो पा रही है उक्त अतिक्रमण को हटाए जाने के साथ ही नालियों का सफाई कार्य करवाई जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही पानी निकासी की समस्या के समाधान हेतु संबंधित क्षेत्र के इंजीनियर से प्लान बनवाया जाए ताकि बारिश के दौरान एवं भविष्य में जो भी वार्डों में कार्य किए जाए जिसके कारण जल भराव की स्थिति निर्मित ना हो।
निरीक्षण के दौरान उपयंत्री श्री आनंद परमार, पार्षद प्रतिनिधि श्री घनश्याम गौड़ उपस्थित थे।