क्या कहते है आज आपके सितारे

 

 

                                   आज का पंचांग

15 अगस्त 2024 को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इस तिथि पर ज्येष्ठा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार को अभिजीत मुहूर्त 11:59 -12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:03 -15:40 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा वृश्चिक राशि में मौजूद रहेंगे।

मेष मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज आप मित्रों के साथ एंजॉय करेंगे। आज का दिन घर के कामों की व्यस्तता में रह सकता है। बच्चों के साथ बाहर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बन सकता है। आज का दिन खर्चों भर रह सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन आराम करने का है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अभी अच्छे रोजगार के अवसर मिलने के योग नहीं बन पा रहे हैं।

वृष वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज के दिन आपको घर की साफ सफाई में बिताना पड़ सकता है। पहाड़ों की यात्रा करने के शौकीन लोगों को आज यात्रा का अवसर प्राप्त होगा। संतान की कामना करने वाले संपत्तियों के जीवन में आज बदलाव आएगा। शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत दे रहा है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।

मिथुन मिथुन राशि वालों को मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही बेहतरीन दिखाई दे रहा है। आज के दिन आपके जीवन में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने का दिन है। आज आपको किसी से करने का सहयोग प्राप्त हो सकता है। जिससे आपकी गुरु के कार्य पूरे होंगे ऑफिस में बस का सहयोग मिल सकता है। अचानक घर में मेहमान आने से माहौल खुशनुमा बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सफलता प्राप्त करने का गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। रोजगार की तलाश कर रहे हैं युवाओं को अभी संघर्ष करना पड़ सकता है। आज का दिन कोई विशेष समाचार नहीं दे रहा है।

कर्क  कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही सौभाग्यशाली हो सकता है। दोपहर पहले चिंता का सामना करना पड़ सकता है किंतु दोपहर बाद का समय आपके लिए मनोरंजन का होगा। घर में किसी धार्मिक आयोजन का हो सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी मंदिर दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार के साथ भोजन बाहर करने का कार्यक्रम बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। किसी नए संबंधी के माध्यम से रोजगार प्राप्ति हो सकती है।

सिंह सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन नए अवसर लेकर आया है। जीवन में उन्नति के रास्ते खुलेंगे। जिन कार्यों के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। वह कार्य पूरे होते दिखाई देंगे। यदि किसी से पैसा उधार लिया था तो उसके आने का योग बन रहा है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट ना करें। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लेकर आया है। निरंतर मेहनत करते रहें सफलता अभी दूर है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए संघर्ष भरा समय चल रहा है। किसी के सही योग से रास्ते खुल सकते हैं परंतु आज का दिन कोई महत्वपूर्ण लाभ देता दिखाई नहीं दे रहा हैं।

कन्या कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन जीवन में महत्वपूर्ण दिन हो सकता है। आज आपको सभी संबंधियों का सहयोग प्राप्त होगा। परंतु किसी से की गई आशा निराशा में बदल सकती है। किसी कार्य के पूरा न होने से मन दुखी हो सकता है। जीवन साथी के साथ विवाद होने की संभावना है या जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। संतान की कामना कर रहे दंपतियों को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। परीक्षाओं में बेहतर परिणाम के लिए एकाग्रता बनाए रखें।

तुला तुला राशि वालों के लिए समय लगता है सट्टा साफ करने का बना हुआ है। जिनके घर परिवार में किसी प्रकार का विवाद चल रहा था, आज आपकी बुद्धिमत्ता से सभी विवाद समाप्त होंगे। रिश्तेदारों में चल रहे द्वंद शांत रहेंगे। पड़ोसियों से हुए विवाद सुलझ जाएंगे। कोर्ट कचहरी के मुकदमों में भी सफलता प्राप्त होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रही युवाओं के लिए हिंदी में बेहतरीन है किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से अच्छे रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृश्चिक वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। आज आपके अनुसार निर्णय आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके रुके हुए कार्यों में गति मिलने से आपके मन को शांति करते हुए जानकारी को पूरा होने के प्रतीक्षा लंबे समय से कर रहे थे उनके पूरा होने की संभावना है। जो विद्यार्थी उच्च विद्या प्राप्ति के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए रास्ते खुलते दिख रहे हैं। रोजगार की तलाश कर रहे हैं युवाओं के लिए विदेश जाने का अच्छा असर है। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु धनु राशि वालों के लिए समय लगातार संघर्षपूर्ण चल रहा है किंतु आज के दिन आपको आशा की नई किरण दिखाई देगी। आपके कार्यों में गति आना संभव है जो लोग घर बदलने का सोच रहे थे उनके विचार पूरे होते दिख रहे हैं। यदि आप नया वाहन लेने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन विशेष रूप से शुभ फल लेकर आया है। आपके मन की एकाग्रता आपको परीक्षाओं में सफलता प्रदान करेगी। रोजगार की तलाश करने की युवाओं के लिए अभी संघर्ष करने का समय है परंतु आपके लिए सफलता निश्चित रूप से बन रही है।

मकर मकर राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है। आज आपको सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। यदि आप किसी काम की प्रतीक्षा कर रहे थे तो आज वह कार्य सुचारू रूप से पूरे होते दिखाई दे रहे हैं। आज के आप लोगों के मन में अपने लिए जगह बना लेंगे, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। जो युवा प्रेम विवाह करने का विचार बना रहे थे उन्हें सफलता मिलती दिख रही है। विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है परीक्षाओं में सफलता मनोबल की वृद्धि करेगी। रोजगार के तलाश कर रहे युवाओं को घर से दूर उत्तर दिशा में रोजगार प्राप्ति के अवसर घूमने चाहिए उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है।

कुम्भ कुंभ राशि वालों के लिए समय कष्टों भरा हो सकता है। पार्टनरशिप में चल रहे कार्यों में बड़ा आ सकती है। जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय अभी डाल दें। आज का दिन संघर्ष करने का है हो सकता है। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा। आज के दिन वाहन सावधानी से चलाएं। चालान काटने का वजह बना हुआ है। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल बन रहा है। परिश्रम जारी रखें गुरुजनों का आशीर्वाद लेने सफलता निश्चित है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को घर से पूर्व दिशा में जाकर प्रयास करने पर सफलता मिलने के योग बनेंगे। शाम होते मन में निराश हो सकती है।

मीन  मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य बना हुआ है। आपके लग्न में राहु का गोचर आपके मन को भ्रमित किए हुए हैं। महत्वपूर्ण निर्णय किसी के सहयोग से ही लें। जीवन में कुछ कर दिखाने का दिन है आज आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान थे। आज उन्हें उसे बीमारी से निजात मिलेगी। संतान की कामना कर रहे थे दंपतियों के लिए दिन मिला-जुला है। विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर दिख रहा है रोजगार की तलाश कर रहे थे युवाओं के लिए आज का दिन सफलता लेकर आया है।

You may have missed