फ्रीगंज में सक्रिय दिखा चोरनियों का गिरोह रक्षाबंधन के बाजार में बहनों के गले से मंगलसूत्र चोरी

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। रक्षाबंधन से एक दिन पहले रविवार को बाजारों में बहनों की भीड़ दिखाई दी। इसी का फायदा चोरनियों के गिरोह ने फ्रीगंज क्षेत्र में उठाया। 2 से 3 बहनों के गले से मंगलसूत्र चोर कर लिये गये। वारदात के बाद पुलिस बाजार में पहुंची। अब कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे है।
आज रक्षाबंधन का पर्व मनाया जायेगा, इससे पहले रविवार को बाजारों में काफी भीड़ दिखाई दी। बहने रक्षासूत्र की खरीददारी के लिये निकली थी, शाम को फ्रीगंज की पुरानी सब्जी मंडी क्षेत्र से लेकर शहीद पार्क तक राखी की दुकाने लगी थी। जहां बहनों की भीड़ के बीच चोरनियों का गिरोह पहुंच गया। कुछ देर में ही एक के बाद एक तीन महिलाओं के गले से मंगलसूत्र चोरी हो गये। पता चलते ही पूरे बाजार में बहने अपने मंगलसूत्र-चेन देखने लगी। बाजार में चोर गिरोह के सक्रिय होने पर अफरा-तफरा का माहौल बन गया। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस बाजार में पहुंची और कैमरों के फुटेज देखना शुरू किये। बताया जा रहा था कि कुछ संदिग्ध महिलाएं दिखाई दी है, जिनकी पहचान करने की कोशिश शुरू की गई है। इधर अपने साथ हुई मंगलसूत्र चोरी की वारदात की शिकायत करने के लिये मुख्यमंत्री की लाड़ली बहने माधवनगर थाने पहुंच गई थी। जहां देसाईनगर की रहने वाली रेखा गौड़ ने बताया कि बाजार में मंगलसूत्र चोरी होने की खबर फैलने पर उसने अपना मंगलसूत्र देखा तो गायब था। उसके पास भीड़ में एक महिला आई थी। वहीं वाल्मिकी कालोनी में रहने वाली आरती कराडे ने बताया कि राखी खरीदने के दौरान बच्चा परेशान कर रहा था उसे समझाने का प्रयास कर रही थी उसी दौरान मंगलसूत्र गायब हुआ है। वहीं देवास से आई बहन ने बताया कि उसका बच्चा भी परेशान करने लगा था, तभी उसके साथ वारदात हुई है। पुलिस ने मामले में तीनों महिलाओं से शिकायती आवेदन लेकर जांच का आश्वासन दिया है। बहनों का कहना था कि एक मंगलसूत्र 80 हजार, दूसरा 45 हजार और तीसरा 32 हजार रूपये कीमत का था। देवास से आई बहन के भाई रवि का कहना था कि पुलिस जल्द से जल्द कार्रवाई करे, ताकि बहनों का चोरी हुआ मंगलसूत्र मिल सके। थाने आने पर पुलिस का कहना था कि पूरी फोर्स सीएम साहब के कार्यक्रम में लगी है। उनके आने पर ही कार्रवाई की जायेगी। मामले में थाना प्रभारी राकेश भारती का कहना था कि वारदात करने वाली महिलाओं का जल्द पता लगा लिया जायेगा।
22 जुलाई से सक्रिय है महिलाओं का गिरोह
शहर में 22 जुलाई को श्रावण मास की शुरूआत होने और बाबा महाकाल की पहली सवारी निकाले जाने के दौरान से ही महिला चोरनियों का गिरोह सक्रिय बना हुआ है। पहली सवारी से लेकर चौथी सवारी तक एक दर्जन के लगभग चेन चोरी की वारदात हो चुकी है। लेकिन पुलिस अब तक गिरोह का पता नहीं लगा पाई है। सोमवार को निकलने वाली पांचवी सवारी से पहले रक्षाबंधन के बाजार में चोरनियों ने बहनों के मंगलसूत्र उड़ाने की वारदातों को अंजाम दे दिया।