लुई ड्रेफस कंपनी ने दालों के लिए बनाई नई व्यापार इकाई

 लुई ड्रेफस कंपनी (एलडीसी) ने वैश्विक स्तर पर दालों के व्यापार को बढ़ावा देने के लिए एक नई व्यवसाय इकाई की घोषणा की है। यह कदम कंपनी की रणनीतिक विकास योजनाओं का हिस्सा है, जिसमें मुख्य व्यापारिक गतिविधियों को मजबूत करना और नई व्यावसायिक लाइनों में विविधता लाना शामिल है।

एलडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल गेल्ची ने कहा, “दलहनों ने पौधे-आधारित प्रोटीन के एक प्रमुख स्रोत के रूप में अपनी जगह बनाई है और टिकाऊ कृषि के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। ये फसलें मिट्टी के स्वास्थ्य में सुधार करती हैं और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करती हैं। इस नई इकाई के निर्माण का निर्णय हमारी उस रणनीति से मेल खाता है, जो ग्राहकों की बढ़ती पोषण और स्थिरता अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में है।”  जिनमें सेम, मटर, चना, मसूर और अन्य श्रेणियाँ शामिल हैं, विश्व स्तर पर एक प्रमुख खाद्य पदार्थ हैं, खासकर भारतीय उपमहाद्वीप, चीन और मध्य पूर्व जैसे बाजारों में। अनुमान के अनुसार, 2032 तक वैश्विक दाल उत्पादन 980 लाख मीट्रिक टन तक पहुँच सकता है, और इस मांग को पूरा करने के लिए व्यापार की मात्रा 230 लाख मीट्रिक टन से अधिक होने की संभावना है।

एलडीसी की नई दलहन इकाई विशेष रूप से पीले मटर, छोले, लाल मसूर, फैबा बीन्स और अरहर मटर पर ध्यान केंद्रित करेगी। यह इकाई ऑस्ट्रेलिया, कनाडा जैसे प्रमुख उत्पादक क्षेत्रों में एलडीसी की मजबूत उपस्थिति और भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे उपभोक्ता बाजारों में कंपनी की मौजूदा व्यापारिक क्षमताओं का लाभ उठाएगी।

You may have missed