एसपी ने दिये अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश

उज्जैन। कानून व्यवस्था बनाये रखने और लंबित मामलों की समीक्षा को लेकर गुरूवार को आयोजित की गई बैठक में देवासगेट थाना प्रभारी को लापरवाही के चलते निलंबित कर दिया गया। चिमनगंज टीआई का थाना स्टॉफ पर नियंत्रण नहीं होने पर 10 हजार का जुर्माना किया गया है। एसपी प्रदीप शर्मा शहर में कानून व्यवस्था और लंबित मामलों को लेकर समय-समय पर समीक्षा बैठक आयोजित कर रहे है। गुरूवार को पुलिस कंट्रोलरूम पर शहर के राजपत्रित अधिकारियों के साथ थाना प्रभारियों को बुलाया गया था। सीमक्षा के दौरान पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही नहीं करने और कर्तव्यों में लापरवाही बरतने पर देवासगेट थाना प्रभारी कुशलसिंह रावत को निलंबित कर दिया। बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी रात्रि गश्त के दौरान नशे में पाये गये थे। समीक्षा के दौरान चिमनगंज थाना प्रभारी हितेश पाटिल का स्टॉफ पर नियंत्रित नहीं होने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है, साथ ही थाना स्टॉफ में शामिल प्रधान आरक्षक नितिन चौहान, सुनील परमार और आरक्षक आनंद मिश्रा को अधिकारियों को बिना सूचना दिये शहर से बाहर जाने पर निलंबित करते हुए एसपी ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है। इस मामले में बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने कुछ युवको को हिरासत में लिया था। जिन्हे बाद में लेनदेन कर छोड़ा गया है। जिसकी शिकायत आईजी तक पहुंची थी। एसपी प्रदीप शर्मा पूर्व में हुई समीक्षा बैठक के दौरान पर थाना प्रभारियों और पुलिस कर्मियों पर सख्त एक्शन ले चुके है।
शहर को नशा मुक्त बनाने के निर्देश
समीक्षा बैठक के दौरान एसपी ने शहर को नशा मुक्त बनाने के निर्देश जारी करते हुए मादक पदार्थ की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की बात कहीं है। मादक पदार्थ कारोबार में शामिल लोगों पर नजर रखने के लिये कहा गया है। उन्होने गौ हत्या, गोवंश परिवहन में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ और सख्त कार्यवाही की हिदायत भी सभी थाना प्रभारियों को दी है।
टीआई, बीट प्रभारी पर होगी कार्रवाई
एसपी ने जुआं-सट्टा प्रतिबंधित करने के स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में इस प्रकार की अवैध गतिविधियों की शिकायत सामने आई तो थाना प्रभारी के साथ संबंधित बीट अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी। क्षेत्र की जिम्मेदारी संभालने वाले पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन लिया जायेगा। उन्होने आगामी दिनों में आने वाले त्यौहारों को लेकर भी कानून व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश बैठक के दौरान दिये है।