एक उपज बेचने इंदौर जा रहा था, दूसरा नुक्ते के कार्यक्रम में शामिल होने, देवास में दो दुर्घटनाओं में दो किसानों की मौत

 

दैनिक अवन्तिका देवास

दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो किसानों की मौत हो गई। एक किसान उपज बेचने के लिए इंदौर की चोईथराम मंडी जा रहा था, लोहारपिपलिया में अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गई। वहीं एक किसान नुक्ते के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाइक से जा रहे थे कार सवार ने टक्कर मार दी जिसमें उनकी मौके पर मौत हो गई। मृतकों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए गए।
जानकारी के अनुसार भेरुसिंह पिता सालग्राम पाटीदार उम्र 40 वर्ष निवासी कन्नौद मिर्जी तहसील आष्टा उन्हीं के गांव के अन्य 3 किसानों के साथ लहसून और प्याज की उपज बेचने के लिए गुरुवार देर रात को इंदौर चोइथराम मंडी आयसर वाहन में जा रहे थे। देर रात करीब 12.30 बजे भोजन के लिए इंदौर रोड़ ग्राम लोहारपीपल्या एक ढाबे पर रुके थे। आयसर वाहन रोड़ किनारे खड़ा हुआ था। भोजन करने के बाद भेरुसिंह पैदल वाहन पर जा रहे थे, उसी दौरान एक अज्ञात वाहन तेज गति से आया और भेरुसिंह को टक्कर मारते हुए निकल गया। हादसे में भेरुसिंह की मौके पर मौत हो गई। घटना देख मृतक के अन्य किसान साथी मौके पर पहुंचे उन्होनें भेरुसिंह के परिजनों को घटना की सूचना दी। शुक्रवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मृतक के रिश्तेदार ओमप्रकाश पाटीदार निवासी राजोदा ने बताया की मृतक के माता-पिता पत्नी और दो बच्चे है। इनका जीवन यापन खेती से ही होता था। घटना की सूचना मिली तो मैं जिला चिकित्सालय देवास आया था।
नुक्ते के कार्यक्रम में जा रहे थे
देवकरण पिता सांवत पटेल उम्र 60 वर्ष निवासी पालनगर बाइक से टिगरिया सांचा की और नुक्ते के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। उज्जैन रोड़ सिंगावदा ब्रिज के नीचे कट पाईंट पर अंधगति से आ रहे कार चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी, मौके पर मौजूद यातायात पुलिस गंभीर अवस्था में देवकरण को जिला चिकित्सालय लेकर आए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक का लड़का राजेंद्र पटेल और अन्य परिजन जिला चिकित्सालय पहुंचे। घटना के बाद कार को पुलिस ने जब्त कर लिया था। परिजनों ने बताया कि देवकरण खेती करते थे।

You may have missed