पांढुर्णा में बस खाई में गिरी : 5 की मौत, 39 घायलों में 16 की हालत गंभीर, नागपुर में भर्ती

दैनिक अवन्तिका पांढुर्णा

भोपाल से हैदराबाद जा रही यात्री बस गुरुवार रात करीब साढ़े 10 बजे पांढुर्णा के मोहि घाट पर पलट गई। हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 39 घायल हैं। इनमें से 16 लोगों के गंभीर हालत में नागपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं, पुलिस ने बस ड्राइवर पर केस दर्ज कर लिया है।
एसडीओपी बृजेश भार्गव ने बताया कि भोपाल से हैदराबाद जा रही वर्मा कंपनी की बस तिगांव के मोहि घाट पर पहले डिवाइडर से टकराई। इसके बाद एक छोटी पुलिया को तोड़कर 20 से 25 फीट गहरी खारी में गिर गई। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों के मुताबिक सभी लोग नींद में थे। जैसे ही बस पलटी तो चीख-पुकार मच गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।
ॅ 18 घायल नागपुर रेफर, इनमें से 2 की मौत- डॉक्टर मिलिंद गजभिए के मुताबिक, अस्पताल पहुंचे सभी घायलों का बगैर समय गंवाए इलाज शुरू किया। कुल 18 घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद अलग-अलग वाहनों से नागपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। इनमें से भी दो लोगों की मौत हो चुकी है।
ॅ खाना खाकर निकले और 20 मिनट बाद हादसा- भोपाल से हैदराबाद जा रहे रोहित कुमार ने बताया कि ड्राइवर ने एक ढाबे पर खाना खाने के लिए बस रोकी थी। यहां सभी यात्रियों ने खाना खाया। इसके बाद बस रवाना हो गई और महज 20 मिनट बाद ये हादसा हो गया। हादसा ज्यादा बारिश होने के कारण हुआ होगा।
ॅ 110 से 120 किमी प्रति घंटे थी बस की स्पीड- बस में सवार होकर भोपाल से पांढुर्णा आ रहे बस यात्री अभिजीत कडू, सोहम कडू ने बताया कि बस की स्पीड 110 से 120 किमी प्रति घंटे की थी। साथ ही बारिश लगातार जारी थी। इस दौरान यह हादसा हुआ।

You may have missed