संभ्रांत परिवार की महिलाओं को झांसा देकर ठगे 2.35 करोड़

उज्जैन। वीडी क्लॉथ मार्केट में रहने वाली 50 वर्षीय महिला ने शहर की संभ्रांत परिवार की महिलाओं को अपने जाल में फंसा और किटी पार्टी गु्रप बना लिया। जिसमें महिलाओं को प्रापर्टी में इंवेस्ट का लालच देकर मुनाफा देने की बात कहीं और 2.35 करोड़ रूपये ठग लिये। अब ठगी करने वाले महिला पुलिस सलाखों में रिमांड पर है। कोतवाली थाना एसआई बबलेश कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले क्षीरसागर क्षेत्र में रहने वाली पूनम जैन ने आधा दर्जन महिलाओं के साथ आकर शिकायत दर्ज कराई थी कि वीडी क्लॉथ मार्केट में रहने वाली तनूजा पति राजीव गोयल ने किटी पार्टी में बुलाकर प्रापर्टी में इंवेस्ट और मुनाफे का लालच देकर 2.35 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी कर दी है। पुलिस ने जांच के बाद मामले में तीन दिन पहले धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया और गुरूवार को वीडी क्लॉथ मार्केट से धोखाधड़ी करने वाली महिला तनूजा को गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। पुलिस का प्रयास है कि शातिर महिला से ठगे गये रूपयों की रिकवरी की जा सके, लेकिन शुक्रवार शाम तक उससे कुछ बरामदगी नहीं हो पाई थी।
नगद के साथ आॅनलाइन किया ट्रांजेक्शन
तनूजा गोयल की शिकायत करने वाली पूनम जैन, निशा जाट, पिंकी खत्री, रजनी जैन ने बताया कि किटी पार्टी के लिये तनुजा अपने घर बुलाती थी। पार्टी के लिये होटलों में भी जाते थे। तनुजा से उनका संपर्क वर्ष 2023 में हुआ था। पार्टी के दौरान प्रापर्टी में इंवेस्ट का लालच दिया। उसे कभी नगद तो कभी आॅनलाइन लाखों रूपये दिये। कुछ माह उसने मुनाफे के तौर पर रूपये भी लौटाये, लेकिन पिछले कुछ महिनों से उसने रूपये देना बंद कर दिये थे। मांगने पर आनाकानी करने लगी थी।
होमलोन और कर्ज लेकर दिये थे रूपये
शिकायत करने वाली महिलाओं ने बताया कि उन्होने तनूजा गोयल को इंवेस्ट के लिये रूपये देने के लिये होम लोन और लोगों से कर्ज भी लिया था। पहले मुनाफा मिलने पर वह उसके जाल में फंस गये थे। शुरूआत में 5 से 10 लाख रूपये दिये। उसके बाद 70 से 75 लाख का ट्रांजेक्शन तक कर दिया था। यहीं नहीं एफडी तुडवा कर भी रुपये दिये है। पुलिस के अनुसार वीडी क्लॉथ मार्केट में रहने वाली शातिर महिला का पति कंट्रोल की दुकान चलता है। उससे भी पत्नी के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

You may have missed