न्यायालय ने आरोपियों को जमानत पर छोड़ा, नेशनल हाईवे पर पुलिस बताकर युवक का किया था अपहरण

शुजालपुर। पुलिस थाना अवंतिपुर बडोदिया क्षेत्र में दो दिवस पूर्व अरनियाकलां निवासी युवक का अपहरण करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इन्हे न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायाधीश ने आरोपियों की और से प्रस्तुत जमानत को मंजूर करते हुए आरोपियों को जमानत पर रिहा किया। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने अपहरण की वारदात को साढ़े तीन लाख रुपए के लेनदेन की बात पर किया था। जिस व्यक्ति का अपहरण किया गया था वह पूर्व सेनिक है और अपहरणकतार्ओं में से एक वर्तमान में आर्मी में पदस्थ है और दूसरा आरोपी पूर्व सेनिक होकर वर्तमान में जेल पुलिस में कार्यरत है। आरोपियों ने स्वयं को क्राईम ब्रांच का अधिकारी बताकर अपहरण किया था।
21 अगस्त को फ रियादिया श्यामू बाई पति रमेश खाती 55 साल निवासी अरनियांकला ने चोकी तिलावद पर सुचना दी गई थी कि मैं व मेरा लडका पवन उपलावदिया मेरी बहन के यहा ग्राम पुवडिया से मोटरसाईकिल से आ रहे थे कि ग्राम अरण्डिया व तिलावद जोड के बीच एक सफेद कलर की कार आई व हमारी मोटरसाईकिल के सामने रोक दी व उसमे से दो आदमी उतरकर स्वयं को पुलिस वाला बताकर मेरे लडके पवन को जबरजस्ती कार में बेठाकर ले गए।
पुलिस ने इस सूचना के बाद तत्काल कार्यवाही करते हुए अन्य जगहो पर सीसीटीवी कैमरे, जमीनी स्तर की मुखबिरी व मोवाईल लोकेशन के आधार पर थाना प्रभारी घनश्याम बैरागी ने थाना सुभाषपुरा जिला शिवपुरी के थाना प्रभारी व स्टॉफ की मदद से आरोपीयों को थाना सुभाषपुरा जिला शिवपुरी मे रांउडअप कर गिरफ्तार किया था। पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम बृजेंद्र सिंह पिता महेंद्र सिंह जादौन व आरोपी राजेश परमार पिता सूबेदार सिंह परमार निवासी ग्वालियर होना बताया, अपराध के संबंध में पूछने पर आरोपी बृजेंद्र सिंह ने बताया कि पवन उपलावदिया को 3 लाख 50 हजार रुपए एक कंपनी में डालने के लिए दिए थे बदले में कंपनी को प्रॉडक्ट व सेवा देना था। जो कंपनी ने नही दिया इस कारण पवन से फ ोन पर नाराजगी जाहिर कर पैसे देने को बात कही, परंतु पवन ने कहा कि पैसा कंपनी के खाते में जमा कर दिया है वापस नहीं मिलेगा कंपनी ने आपको 7 एयर टिकिट की सर्विस दी है आप उनका उपयोग करो पर आरोपी बृजेंद्र सिंह लगातार पवन से लगातार पैसै मांगने पर पवन द्वारा कंपनी के खाते में पैसा जमा करना बताया। इसी कारण आरोपी राजेश परमार ने पवन को उसके गांव अरनिया कला से पकड कर ग्वालियर लाकर पैसा वसूलने को योजना बनाई व आरोपी बृजेंद्र सिंह के ससुर की कार को लेकर अरनिया राजेश परमार के साथ आया। उसी समय पवन उसकी मां के साथ अरनिया की ओर जा रहा था आरोपी द्वारा मौका देखकर उसकी मोटर साइकल को ओवर टेक कर राजेश ने स्वयं को पुलिस वाला बता कर दोनो ने पवन को कार में बैठा लिया आरोपी ब्रजेश व राजेश द्वारा अपराध स्वीकार करने पर उनको गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त कार को जप्त कर आरोपी गणों को न्यायलय शुजालपुर में पेश किया गया है। जहां न्यायाधीश ने आरोपियों को जमानत पर रिहा किया।

You may have missed