उज्जैन की संस्कृति और प्रकृति वाहने ने दो देशों के प्रधानमंत्री सामने के सामने दी संगीत की शानदार प्रस्तुति

दैनिक अवन्तिका उज्जैन

कहा जाता है कि होनहार बिरवान के होत है चिकने पात। कहावत सही भी है। एक छोटे से ग्रामीण परिवेश से निकलकर जिस तरह संस्कृति और प्रकृति वाहने ने अपने देश और विदेशों तक अपनी संगीत साधना और संगीत कला से धूम मचा रही है उससे परिजन, वारासिवनी और बालाघाट जिलेवासी गौरवान्वित महसूस करते हंै।

हाल ही में हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा मलेशिया के प्रधानमंत्री सेरी अनवर इब्राहीम के सम्मान में हैदराबाद हाउस दिल्ली में संस्कृति-प्रकृति वाहने हाल निवासी उज्जैन द्वारा एवं निशांत शर्मा की सांगीतिक मधूर श्रवणीय जुगलबंदी की प्रस्तुति दी गई। बताया जा रहा है कि इस शानदार संगीत प्रस्तुति पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री सेरी अनवर इब्राहिम भी मंत्रमुग्ध हो गए और दोनों बहनों के उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद भी प्रदान किया। बताते चलें कि संस्कृति – प्रकृति वाहने सिकंदरा वारासिवनी निवासी गुरुजी डी.के. वाहने – सुगरता वाहने की पोत्रियां है। संगीत प्रोफेसर लोकेश वाहने-हेमा वाहने की पुत्री है और पत्रकार मुकेश वाहने, टीआई अरुणा वाहने की भतीजियां है।

भारत की कीर्ति सारे विश्व में फैलती रहे
दो देशों के प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी संगीत साधना और संगीत कला का प्रदर्शन करने पर संस्कृति और प्रकृति वाहने भी बेहद उत्साहित और आनंदित है और इस आयोजन का अवसर प्रदान करने के लिए दोनों बहनें एवं वाहने परिवार संगीत नाटक अकादमी दिल्ली एवं पीएमओ हाऊस दिल्ली का ह्रदय से अविस्मरणीय आभार प्रकट करते हैं। हम भी इन दोनों बहनों के उज्जवल और स्वर्णिम भविष्य की मंगलकामना करते हैं और अपेक्षा करते हैं कि भारतीय संगीत को और भी ऊंचाईयों पर लेकर जाएं और भारत की कीर्ति सारे विश्व में फैलती रहे।