आभूषण, नगदी के साथ ले गये बंदूक-कारतूस सेवानिवृत्त फौजी के सूने मकान में चोरी की बड़ी वारदात

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। तराना तहसील की पॉश कालोनी में सेवानिवृत्त फौजी के मकान में चोरी की बड़ी वारदात होना सामने आया है। बदमाशों ने फौजी के मकान का ताला तोड़ने के साथ समीप रहने वाले शिक्षक के मकान पर भी धावा बोला था। वारदात के बाद पुलिस को तीन बदमाशों के फुटेज मिले है।
तराना थाना पुलिस ने बताया कि कृष्णकुंज कालोनी में सेवानिवृत्त फौजी ताराचंद्र प्रजापति का मकान बना हुआ है। वह सेवानिवृत्त होने पर ग्राम चिकली प्लांट पर नौकरी कर रहे है। गुरूवार को ड्युटी गये थे और रात वहीं रूक गये। दूसरे दिन ड्युटी पूरी करने बाद शुक्रवार रात वापस लौटे तो मकान का ताला टूटा देखा। घर में सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस जांच के लिये पहुंच गई थी। बदमाशों ने उनकी लायसेंसी बंदूक, सात जिंदा राउंड के साथ 2 लाख रूपये नगद और सोने के आभूषण चोरी किये थे। फौजी के मकान में हुई बड़ी वारदात होने पर जांच के लिये खोजी डॉग के साथ एफएसएल टीम को बुलाया गया। जांच के दौरान सामने आया कि समीप रहने वाले शिक्षक लाखनसिंह पिता रणछोड़लाल के मकान का ताला भी बदमाशों ने तोड़ा है। शिक्षक परिवार बाहर गया हुआ था। मामले में सेवानिवृत्त फौजी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।
फुटेज में दिखे चड्डी-बनियान पहने बदमाश
चोरी की बड़ी वारदात के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो चड्डी-बनियान गैंग के 3 बदमाश दिखाई दिये। एक बदमाश ने कंबल भी ओढ़ रखा था। तीनों ने पहले आसपास नजरे घूमाई और कुछ देर बाद मकान में घुस गये। बदमाशों के चड्डी-बनियान में दिखाई देने पर पुलिस ने पूर्व में हुई वारदातों में शामिल रहे गैंग के बदमाशों का सुराग तलाशना शुरू कर दिया है। कुछ साल पहले उज्जैन की पॉश कालोनियों में चड्डी-बनियान गैंग से कई वारदातों को अंजाम दिया था।