सिविल सर्जन ने सफाई कर्मचारियों को किया तलब

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिये सिविल सर्जन औचक निरीक्षण कर रहे है। शनिवार शाम अस्पताल पहुंचने पर सफाई व्यवस्था में कमी दिखाई दी। उन्होने सोमवार सुबह सभी सफाई कर्मियों को तलब होने के आदेश जारी किये है।
सिविल सर्जन डॉ. अजय दिवाकर शाम 6 बजे आरएमओ नितराज गौड़ के साथ जिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होने सबसे पहले इमरजेंसी कक्ष का जायजा लिया और उसके बाद वार्डो में पहुंचे। इस दौरान मरीजों से चर्चा की और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी मांगी। डीवीडी वार्ड में सफाई व्यवस्था काफी खराब होना सामने आई। जिसके चलते उन्होने जमादार प्रेम नहार को बुलाया और सफाई व्यवस्था में लगे सभी कर्मचारियों को सोमवार सुबह 10 बजे उनके आफिस में तलब करने के निर्देश जारी किये। बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में कई सफाई कर्मचारी अपने स्थान पर दूसरों से काम कर रहा है। इस बात की जानकारी भी सिविल सर्जन को मिली है। जिस पर उन्होने संज्ञान लेकर नोटिस जारी करने की बात कहीं है।
माधवनगर में शिफ्ट हुई 2 यूनिट
जिला अस्पताल परिसर में जल्द ही मेडिकल कॉलेज बनाये जाने की शुरूआत होने वाली है। जिसके चलते अस्पताल के वार्ड और यूनिट को चरक भवन के साथ माधवनगर अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। जिला अस्पताल परिसर में बनी कैंसर यूनिट और दंत्त विभाग को माधवनगर में स्थांतरित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सितंबर तक अन्य वार्ड और यूनिट चरक भवन में शिफ्ट कर दिये जायेगें। जिसको लेकर सिविल सर्जन लगातार व्यवस्थाओं को देख रहे है।