धमकाकर गूगल पे पर ट्रांसफर कराये 93 हजार नारकोटिक्स अधिकारी बनकर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। शातिर बदमाशों द्वारा पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को डिजीटल आरेस्ट किया जा रहा है और हजारों-लाखों रूपये ट्रांसफर कराये जा रहे है। नया मामला नानाखेड़ा थाना क्षेत्र से होना सामने आया है। जहां महिला को नारकोटिक्स अधिकारी बनकर डराया-धमकाया गया और डिजीटल अरेस्ट करने के बाद 94 हजार रूपये गूगल पे पर ट्रांसफर कर लिये। महिला ने पुलिस को शिकायती आवेदन सौंपकर शिकायत की है।
बताया जा रहा है कि ऋषिनगर एक्सटेंशन में रहने वाली महिला के पास शुक्रवार को एक व्यक्ति ने मोबाइल पर कॉल आया। उसने खुद को नारकोटिक्स विभाग मुम्बई से बोलना बताया और कहा कि आपके नाम से एक पार्सल मुम्बई से ईरान के लिये बुक किया गया है। जिसे चैक करने पर ड्रग्स पाई गई है। अगर यह पार्सल आपका नहीं है तो गूगल पे पर 93 हजार 450 रूपये जमा करें। यह राशि आपको आधे घंटे बाद लौटा दी जायेगी। अगर राशि नहीं दी तो आपको मुम्बई आना होगा। उन्होने महिला को कॉल पर धमकाया  और कहा कि आपको और आपके परिवार बहुत मुश्किल का सामाना करना पड़ेगा। महिला ने डरकर राशि ट्रांसफर कर दी। उसके बाद महिला को वीडियो कॉल किया और वहीं बैठे रहने के लिये कहा गया। आधे घंटे बाद महिला के खाते में ट्रांसफर की गई राशि वापस नहीं आई तो उसे धोखाधड़ी का आभास हुआ। महिला ने मामले की शिकायत थाने पहुंचकर की है।
पूर्व में भी हो चुकी है लाखों की धोखाधड़ी
बदमाशों द्वारा पूर्व में कई लोगों को सीबीआई अधिकारी बनकर वीडियो कॉल किया और डिजीटल अरेस्ट वारंट दिखाते हुए लाखों रूपये अपने खातों में ट्रांसफर कर लिये है। कुछ दिनों पहले ही माधवनगर थाना क्षेत्र में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी को डिजीटल अरेस्ट किया गया था और 50 लाख रूपये ले लिये गये थे। यही नहीं नानाखेड़ा थाना क्षेत्र की तिरूपति हाईट्स बिल्डिंग में रहने वाले दिलीप बिल्डकॉन के मैनेजर को भी बदमाशों ने डिजीटल अरेस्ट कर लिया था, लेकिन समय पर पुलिस को सूचना मिलने पर मैनेजर को डिजीटल अरेस्ट के भय से मुक्त कर लिया गया था। इससे पहले भी एक कारोबारी को एयरवेज कंपनी के मालिक द्वारा की गई करोड़ो की धोखाधड़ी के रूपये उसके खाते में आने और मामला मनी लाड्रिंग का होना बताकर 2 करोड़ ठगे गये थे। लगातार हो रही धोखाधड़ी को लेकर पुलिस एडवाइजरी जारी कर रही है, बावजूद पढ़े-लिखे लोग बदमाशों में झांसे में आकर सबकुछ गवा रहे है।