एक मोरपंख बदल सकता है आपका भाग्य

जी हां एक मोरपंख भी आपका भाग्य बदल सकता है। ज्योतिषियों का कहना है कि यदि मोरपंख का उपाय 26 अगस्त जन्माष्टमी पर किया जाए तो निश्चित ही सफलता मिलती है।
भगवान कृष्ण की पूजा में बांसुरी और मोर पंख का बड़ा महत्व है। ये दोनों चीजें भगवान कृष्ण के स्वरूप को पूरा करती हैं और इनके बिना पूजा अधूरी मानी जाती है। , इस अवसर पर किए गए कुछ खास उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि और शांति ला सकते हैं।

तिजोरी में रखें मोर पंख

ज्योतिष- शास्त्र के अनुसार, अगर आप जन्माष्टमी के दिन मोर पंख को लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी या जहां भी आप धन रखते हैं, वहां रख देते हैं, तो ऐसा करने से कई लाभ आपको प्राप्त हो सकते हैं। यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है और आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

वास्तु-दोष इस उपाय से होगा दूर

वास्तु-शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर में किसी तरह का दोष लगा हुआ है तो जन्माष्टमी के दिन अपने घर मोर पंख जरूर लेकर आएं। भगवान कृष्ण की पूजा के साथ मोर पंख की पूजा करें और इस मोर पंख को पूर्व दिशा में लगा दें। इस उपाय से आपके घर में लगा वास्तु दोष दूर हो जाएगा।

खत्म होंगे पति -पत्नी के झगड़े

ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, यदि पति-पत्नी के बीच हमेशा तनाव बना रहता है और बिना कारण झगड़े होते हैं तो जन्माष्टमी के दिन बेडरूम में मोर पंख लेकर पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर लगा दें। इस उपाय से दांपत्य जीवन में आ रही अनेक तरह की समस्याएं दूर होंगी, रिश्तों में मधुरता घुल जाएगी।

मोरपंख से करें श्रीकृष्ण का श्रृंगार

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप का मोर पंख से आपको श्रृंगार करना चाहिए। इस उपाय से घर में शुभता आती है और घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है।

दूर होगा राहु-केतु का नकारात्मक असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी जातक की कुंडली में राहु केतु का नकारात्मक प्रभाव है, तो जन्माष्टमी के दिन मोर पंख को बेडरूम में पश्चिम दिशा की दीवार पर लगाएं इस उपाय से इन पापी ग्रहों के दुष्प्रभाव से राहत मिलेगी। नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपको लाभ मिलेगा।

You may have missed