अवैध शराब तस्करी करने वालों ने कबूली आईल चोरी की वारदात

उज्जैन। सफेद रंग की टवेरा में अवैध शराब भरी होने की खबर पर पुलिस ने घेराबंदी कर 3 युवको को पकड़ा। उसके पास से 10 पेटी शराब के साथ टवेरा जप्त की गई। मामले में पूछताछ करने पर तीनों ने ट्रांसफामर से आईल चोरी की वारदात करना भी कबूल कर लिया।
इंगोरिया थाना प्रभारी चंद्रिकासिंह यादव को शनिवार-रविवार रात सफेद रंग की टवेरा क्रमांक एमपी 09 बीसी 1201 में अवैध शराब का परिवहन होने की खबर मिली थी। मुबखीर ने बताया था कि टवेरा देहटा से बालोदाहसन की ओर  से आ रही है, जो खरसौदखुर्द जाने वाली है। अवैध शराब परिवहन करने वालों  की घेराबंदी के लिये एएसआई दिनेश निनामा, प्रधान आरक्षक शहजाद,  आरक्षक सतीश राठौर,  प्रवीण वर्मा, सैनिक सुभाष और राकेश के साथ ग्राम खेडानारायण चामलेश्वर मंदिर के पास आमरोड  पर पहुंचे। कुछ देर में ही टवेरा के आते ही टीम ने घेर लिया। उसमें 3 युवक सवार थे, जिन्हे हिरासत में लिया गया और तलाशी लगी गई तो टवेरा से 10 देशी देशी शराब की बरामद हो गई। जिसे जप्त कर तीनों को थाने लाया गया। पूछताछ करने पर उन्होने अपने नाम संदीप पिता रामेश मकवाना जाति भील ग्राम सुवासा, लाकेश पिता सेवाराम भील और गोपाल पिता ईश्वर भील निवासी खरसौदखुर्द होना बताये। तीनों शराब बेचने के मकसद से खरसौदखुर्द की ओर लेकर जा रहे थे। तीनों के खिलाफ आबकारी एक्ट अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरू की गई।
2 दिन पहले चुराया था ट्रांसफामर से आईल
एएसआई निनामा ने बताया कि अवैध शराब के साथ हिरासत में आये तीनों युवको में से संदीप के खिलाफ पूर्व में चोरी के मामले दर्ज थे। जिसके चलते थाना क्षेत्र की अन्य वारदातों के संबंध में सख्त पूछताछ की गई तो उन्होने 2 दिन पहले ग्राम खरसौदखुर्द में वेयर हाऊस के पास खेत में लगे ट्रांसफामर से आईल चोरी करना भी कबूल कर लिया। मामले की शिकायत ग्रामीण हरिनारायण ने दर्ज कराई थी। तीनों की निशानदेही से प्लास्टिक की केनों में भरा 195 लीटर आईल भी बरामद कर लिया गया है। तीनों को रविवार को न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।