यदि आपके पास नहीं टिक पाता है पैसा तो करें ये उपाय

कई बार कुछ लोगों इस बात से परेशान रहते हैं कि वे बहुत अधिक मेहनत करते हैं, कड़े प्रयास करते हैं, लेकिन उसके बाद भी उन्हें सफलता प्राप्त नहीं होती है। धन उनके पास टिक ही नहीं पाता। वे अच्छी मात्रा में धन तो कमाते हैं पर किसी न किसी प्रकार से उनके खर्चे बढ़ जाते हैं। ऐसे में आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो इसके लिए कुछ ज्योतिष उपाय आजमा सकते हैं, जो आपके लिए मददगार साबित होंगे।

पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय

कई कोशिशों के बाद भी अगर आपको आर्थिक तंगी से परेशान है, तो इसके लिए पूर्णिमा का दिन शुभ हो सकता हैं। इसके लिए एक लाल रंग का छोटा-सा रेशमी कपड़ा लेकर इसमें अखंडित चावल के 21 दानें बांध दें।

इसके बाद इन चावलों को पूर्णिमा के दिन चांद की रोशनी में रख दें। अगले दिन इन चावलों को अपने पर्स में रख लें। ध्यान रहे कि चावलों को पर्स में इस प्रकार रखना है कि कोई और देख न सके। माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यर्थ के खर्चों पर रोक लग सकती है।

जरूर करें ये काम

वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को हमेशा अपने पर्स में एक चावल के दाना जरुर रखना चाहिए। इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं होती। इस के साथ हर पूर्णिमा तिथि पर सुबह स्नान आदि से निवृत होकर पीपल के पेड़ को जल अर्पित करें। साथ ही लक्ष्मी जी के मंत्रों का एक माला जाप भी करें। इससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

You may have missed