भाई-बहन समेत 4 लोग डूबे, बच्चों को बचाने गई युवती की भी मौत

उदयपुर। जंगल में बकरी चराने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इसमें तीन पहले तैरते हुए वे गहरे पानी में चले गए थे, चौथी उन्हें बचाने गई और एक-एक करके सभी डूब गए। मरने वाले दो बच्चे भाई-बहन थे। मामला उदयपुर के कुराबड़ ब्लॉक के बेमला गांव की शनिवार दोपहर 1 बजे का है। बचाव दल को सूचना देरी से मिली, ऐसे में ग्रामीणों ने ही डेढ़ घंटे में चारों के शव निकाल लिए। बेमला पंचायत के सरपंच भरत मीणा ने बताया- शनिवार दोपहर कुराबड़ थाना क्षेत्र के बेमला गांव के पास जंगल में बकरियां चराने गए सुरों का गुड़ा निवासी राजू(15) पुत्र नानजी, तारा (13) पुत्री नानजी, पार्वती (15) पुत्री धन्ना और भूरी (20) पुत्री शंकरलाल की मौत हो गई।
बकरियां चराने के दौरान चारों एनीकट पर नहाने लगे और गहरे पानी में जाने पर डूब गए। उन्होंने बताया- राजू और तारा भाई बहन हैं, जबकि पार्वती उनके पड़ोस में रहती है। तीनों छठी क्लास में पढ़ते हैं। वहीं भूरी की शादी हो चुकी है।

बेमला सरपंच भरत मीणा ने बताया- राजू तारा और पार्वती नहाने उतरे थे। भूरी बाहर थी। जैसे ही तीनों गहरे पानी में डूबने लगे तो शोर मचाया। इस पर वहां खड़ी भूरी उनको बचाने के लिए भागी। किसी को तैरना नहीं आता था और भूरी ने यह सोचा कि पानी कम है तो वह उन्हें निकाल लेगी। इसी घटनाक्रम में चारों डूब गए। वहीं बकरियां चरा रही 2 अन्य लड़कियों ने भाग कर गांव में इसकी सूचना राजू और तारा के पिता नानजी को दी।

 

You may have missed