दोस्तों के साथ नहाने गया युवक डूबा था खदान की 20 फीट गहराई में कैमरा डालकर निकाला शव

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। पानी से भरी गिट्टी खदान में शनिवार शाम डूबे युवक को तलाशने के लिये रविवार सुबह होमगार्ड की डीआरसी टीम ने रेस्क्यू आॅपरेशन किया। 20 फीट की गहराई में अंडरवाटर कैमरा लगाया गया। 3 घंटे तक सर्चिंग की गई। युवक का पता चलते ही डीप ड्रायविंग सेट का उपयोग कर बाहर निकाल लिया।
महिदपुररोड थाना क्षेत्र के ग्राम कान्हाखेड़ी में शनिवार शाम गांव का रहने वाला राहुल पिता मांगीलाल पांचाल 26 वर्ष अपने तीन दोस्तों के साथ बबईया मार्ग पर बनी पानी से भरी गिट्टी खदान पर गया था। जहां गहराई का अंदेशा नहीं होने और तैराना नहंी आने पर भी बीच में चला गया। उसे डूबता देख दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन राहुल गहराई में चला गया था। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। युवक के डूबने की जानकारी लगने पर पुलिस के साथ महिदुपर में तैनात डीआरसी की टीम पहुंची। टीम के प्रभारी जौहर हुसैन ने गौताखोरो की मदद से रात 11 बजे तक सर्चिंग की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। रविवार सुबह एसडीईआरएफ की एक टीम प्रभारी प्लाटून कमांडर हेमलता पाटीदार के नेतृत्व में डीप ड्राइविंग सेट, अंडरवाटर सर्च एंड रेस्क्यू कैमरा, मोटर बोट और अन्य रेस्क्यू उपकरणों के साथ पहुंची। रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान अंडरवाटर रेस्क्यू कैमरा का उपयोग कर सर्चिंग शुरू की गई, साथ ही बोरवेल कैमरा जोड़ा कर नया कैमरा बनाया गया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद युवक की लोकेशन पानी के अंदर होना सामने आ गई। जिससे बाहर निकालने के लिये डीप ड्राइविंग सेट की मदद से डिप ड्राइव किया गया और बॉडी को बाहर निकाल लिया गया। होमगार्ड डिस्ट्रीक कमांडेंट संतोष कुमार जाट ने बताया कि टीम द्वारा रेस्क्यू आॅपरेशन की प्रशंसा होमगार्ड एवं एसडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल अरविंद कुमार द्वारा की गई और टीम में शामिल अधिकारी और जवानों को पुरुस्कृत किया।
खेतों में दवा का करता था छिड़काव
महिदपुररोड थाना प्रधान आरक्षक प्रकाश यादव ने बताया कि खदान में डूबा युवक राहुल पांचाल खेतों में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने का काम करता था। शनिवार को वह साथियों के साथ दवा का छिड़काव कर लौट रहा था। दवा की वजह से शरीर पर जलन होने के चलते चारों खदान में नहाने चले गये थे। उसी दौरान हादासा हुआ। घटना की जानकारी लगने पर राहुल के परिजन भी खदान पर पहुंच गये थे, जो रात में 12 बजे तक रहे, उसके बाद सुबह 6 बजे फिर से आ गये थे। शव मिलने के बाद मर्ग कायम किया गया है।

You may have missed