चाय गुमटियों पर से डिस्पोजल हटाने के लिए तीन दिन की मोहलत

इंदौर। शहर में गली मोहल्लों और चौराहों पर संचालित होने वाली चाय की गुमटियों में प्रतिबंध के बाद भी डिस्पोजल का उपयोग किया जा रहा है। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने ऐसे गुमटी संचालकों से यह कहा है कि वे तीन दिनों के भीतर डिस्पोजल हटा लें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
महापौर    ने  स्वच्छता को लेकर विधानसभा चार के अंतर्गत झोन क्रमांक 2 के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था एवं विकास कार्यों के संबंध में निरीक्षण किया।
महापौर   भार्गव एवं स्वास्थ्य प्रभारी  अश्विनी शुक्ल द्वारा झोन क्रमांक 2 के अंतर्गत विभिन्न स्थानों जिनमे मालगंज, राजमहल्ला, सब्ज़ी मंडी, इतवारिया बाज़ार, बियाबानी नालियाँ, बाख़ल, कपड़ा बाजार, एम टी एच क्लॉथ मार्केट, खजूरी बाज़ार आदि स्थानों का दौरा किया।महापौर श्री भार्गव द्वारा राज मोहल्ला सब्जी मंडी में फैली अव्यवस्था और गंदगी को देखकर नाराजगी व्यक्त की गई, साथ ही बिना सूचना के छुट्टी पर गए ज़ोन क्रमांक 02 (जोनल ऑफिसर) के खिलाफ विधिवत कार्रवाई के निर्देश अपर आयुक्त को दिए वहीं काम में लापरवाही बरतने वाले दरोग़ा को हाजरी मुक्त करने के निर्देश दिए।
महापौर ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बिना सूचना के छुट्टी पर जाने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी।महापौर श्री भार्गव ने सीएसआई (सफाई निरीक्षक) को कचरा फैलाने वालों के खिलाफ चलानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए, इसके अलावा, उन्होंने अपर आयुक्त को सड़क पर बने मंदिरों को अन्यत्र शिफ्ट कर सड़क मार्ग को पूरी तरह चालू करने के निर्देश दिए। महापौर श्री भार्गव द्वारा इतवारिया बाज़ार में सड़क मार्ग के बीच में लगी डीपी को भी शीघ्र शिफ्ट करने के लिए कहा गया। इसके साथ ही कपड़ा मार्केट के टॉयलेट की सफाई व्यवस्था को लेकर भी महापौर ने अधिकारियों को फटकार लगाई और निर्देश दिया कि मार्केट के सभी बाथरूम की रोजाना सफाई सुनिश्चित की जाए।मार्केट अध्यक्ष ने महापौर जी से कचरा फैलाने वालों पर कठोर चलानी कार्रवाई करने की अपील की, जिसके प्रति महापौर ने सहमति जताई।
महापौर ने अधिकारियों से कहा कि चाय बेचने वालों को 3 दिन का समय दिया जाए ताकि वे डिस्पोजल हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सफाई से जुड़े मुद्दों को लेकर एनजीओ द्वारा अनदेखी करने पर महापौर ने पेनल्टी लगाने के निर्देश भी दिए।कपड़ा मार्केट में बनी स्मार्ट पार्किंग को लेकर महापौर ने मार्केट अध्यक्ष से कहा कि व्यापारियों को पास जारी किए जाएं ताकि वे अपनी गाड़ियां पार्किंग में ही खड़ी करें और इसके लिए व्यापारी संघ पास बनाए।साथ ही रहवासी क्षेत्र में बने गार्डन का निरीक्षण भी महापौर द्वारा किया गया।