क्या कहते है आज आपके सितारे

 

 आज का पंचांग 

3 सितंबर 2024 को भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि 07:25 तक है, फिर उसके बाद प्रतिपदा तिथि लग जाएगी। इस तिथि पर पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र और सिद्ध योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार को अभिजीत मुहूर्त 11:56-12:44 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 15:28-17:02 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा सिंह राशि में मौजूद रहेंगे।

मेष    मेष राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन प्रोफ़ेशन के लिहाज़ से अच्छा रहेगा, व्यापार में लेनदेन एवं खर्चों में सावधानी रखें, मंदिर अथवा तीर्थ यात्रा के लिये जाने का योग है, शादीशुदा लोग जीवनसाथी के साथ बहस से बचें, नौकरी में प्रोत्साहन के योग हैं.

वृषभ   वृषभ राशि वाले जातकों को आज अचानक धन लाभ का योग है, साथियों एवं क्लाइंट्स से सहज भाषा में बात करें, आपकी एकाग्रता से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होने योग है, व्यापार के बढ़ने के लिए अच्छा योग है यदि आप व्यापार एक्सटेंशन करना चाहते हैं तो आपके लिये समय अच्छा है.

मिथुन    मिथुन राशि के जातकों के लिये आज काफ़ी अच्छा है, व्यापारिक मुनाफा और नये अवसर बनेंगे, खान पान संबंधी विशेष ध्यान रखें अन्यथा लीवर संबंधी रोगों से दिक़्क़त हो सकती है.

कर्क    कर्क राशि वाले जातकों के लिये आज का दिन थोड़ा व्यस्त वाला है, कामकाज संबंधित व्यस्तता और थकान का अनुभव रहेगा, मानसिक रूप से आज आपको बहुत थकान हो सकती है, लव लाइफ में भी सावधान रहने की आवश्यकता है. योग आदि करके अपने लिये मेंटेन रखने का प्रयास करें.

सिंह    सिंह राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर सतर्क रहने की आवश्यकता है, आपसी मनमुटाव से बचें, घर में माहौल खुशनुमा रहेगा कोई सकारात्मक खबर आपकी थकान को दूर करेगी.

कन्या   कन्या राशि के जातकों को आज अपने कार्यस्थल पर सावधान रहने की आवश्यकता है, व्यवसाय से संबंधित डील में तनाव हो सकता, दिन की शुरुआत में निवेश करने से बचें. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

तुला   तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला, अच्छा व्यापार एवं मुनाफे का योग है, लंबी यात्राओं भी संयोग बन रहा है, कार्यक्षेत्र में आज आप अच्छा करेंगे एवं अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, लापरवाही एवं अहंकार से बचें.

वृश्चिक  वृश्चिक राशि के जातकों को आज थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है,रिश्तों में भी सावधान रहने की आवश्यकता है, कार्यस्थल पर जोखिम लेने से बचें.

धनु    धनु राशि के जातकों को आज काफी मेहनत करनी होगी और उम्मीद के मुताबिक उनके लिये अच्छा नहीं रहने वाला है, झगड़ा या आपसी मनमुटाव से बचें, आपके साथियों या नजदीकियों से वाद विवाद ना करें.

मकर   मकर राशि वाले जातकों के लिये आज काफ़ी उतार चढ़ाव एवं मेहनत का दिन रहने वाला है. यदि आप किसी नये कार्य की योजना बना रहे हैं तो उसे आज कर सकते हैं, मैरिड लाइफ, लव लाइफ एवं कार्यस्थल में काफ़ी तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है, सावधानी बरतें अन्यथा स्थिति और भी बिगड़ सकती है.

कुंभ    कुंभ राशि के जातकों को आज के दिन ऑफिस, बिजनेस में अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है, लेन देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. घर में पत्नी, बच्चों के साथ समय व्यतीत करें और कठिनाइयों से घबराने की आवश्यकता नहीं है.

मीन    मीन राशि के जातकों को आज कहीं इन्वेस्ट नहीं करना है अन्यथा नुक़सान का सामना करना पड़ सकता है, लेनदेन के मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है, मानसिक रूप से भी थकान रहेगी, झगड़ा करने से बचें.