23 दिनों तक की तलाश, एसपी कार्यालय पहुंचा युवक पति के साथ महाकाल दर्शन करने आई लुटेरी दुल्हन हुई लापता

0

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। शादी के चार दिन बाद पति के साथ महाकाल दर्शन करने आई नई नवेली दुल्हन लापता हो गई। आसपास तलाश करने के बाद युवक घर पहुंचा तो आभूषण और नगदी गायब मिले। 23 दिनों तक तलाश करने के बाद दुल्हन लुटेरी होने का आभास होते ही एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की गई।
एसपी कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुंचे ग्राम उटेसरा के रहने वाले सीताराम राठौर ने बताया कि वह कालियादेह महल के पास ग्राम उटेसरा में रहता है। परिचित प्रहलाद टिपानिया निवासी मेतवाड़ा ने शादी के लिये बैतूल की रहने वाली युवती बताई थी। लड़की देखने के बाद परिवार के गरीब होने की बात कहंी गई।  लडकी के परिवार ने शादी के लिये रूपये मांगे। 1.70 लाख शादी के लिये दिये और 6 अगस्त को आष्टा में संजना धुर्वे के साथ शादी कराई गई। 4 दिनों तक संजना उसके साथ रही। 10 अगस्त को वह महाकाल दर्शन के लिये उज्जैन आये। इससे पहले बाजार पहुंचे, जहां उसे 60 हजार कीमत की झुमकी दिलाई।  मंदिर पहुंचने के बाद दर्शन की कतार में लगे उसी दौरान टायलेट जाने को बोलकर गई और वापस नहीं लौटी। उसने आसपास सभी जगह तलाश किया। लेकिन कुछ पता नहीं चला। 23 दिनों तक उसकी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। सीताराम ने अपने साथ लुटेरी दुल्हन द्वारा शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं। एएसपी नितेश भार्गव ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
तिजोरी में रखे आभूषण-नगद भी गायब
सीताराम ने बताया कि मंदिर से लापता हुई पत्नी को तलाश करने के बाद घर पहुंचा तो तिजोरी का ताला खुला मिला। उसमें रखे पुराने आभूषण और 10 हजार रूपये भी गायब थे। पत्नी संजना का पता लगाने के लिये परिचित से संपर्क ्रकिया उससे भी संपर्क नहीं हो पाया। सीमाराम का कहना था कि शादी के बाद भी आभूषण दिलाये थे, वह भी साथ लेकर गई है। उसका कहना था कि लुटेरी दुल्हन 3 लाख से अधिक का माल अपने साथ ले गई है।
पूर्व में भी सामने आ चुके है मामले
शहर के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में शादी के नाम पर लुटेरी दुल्हनों के मामले पूर्व में भी सामने आ चुके है। ऐसे मामलों में शामिल गिरोह पहले उन युवको की तलाश करता है, जिनकी शादी नहीं हो रही है। फिर अपने जाल में फांसकर लडकी दिखाता है और परिवार के गरीब होने पर रूपयों की मांग की जाती है। लुटेरी दुल्हन कम उम्र की और दिखने में खूबसूरत होने पर युवक और उसका परिवार झांसे में आ जाता है। गिरोह ऐसी शादी किसी मंदिर या फिर नोटरी पर करवाते है। दुल्हन 2-4 दिन साथ रहने के बाद झांसा देकर भाग निकलती है। पुलिस ने पूर्व में ऐसे गिरोह को पकड़ा भी है। समाचार पत्रों में मामले भी उजागर हुए है बावजूद लोग गिरोह के जाल में फंसकर अपना सबकुछ लुटा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *