इंदौर की गोताखोर ने सिंगापुर नेशनल चैम्पियनशिप में 5 मेडल जीते

0

15 साल की गोताखोर पलक शर्मा ने चैम्पियनशिप में 6 कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इंदौर की डाइवर (गोताखोर) पलक शर्मा ने सिंगापुर नेशनल चैम्पियनशिप में 5 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। 15 साल की पलक ने चैम्पियनशिप में 6 कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। अंडर-19 जूनियर कैटेगरी में 3 गोल्ड और सीनियर कैटेगरी में एक सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।
सिंगापुर इंटरनेशनल एक्वेटिक चैम्पियनशिप 30 अगस्त से 1 सितंबर तक आयोजित की गई थी। ये पहली बार है जब इस चैम्पियनशिप में किसी भारतीय लड़की ने पांच पदक एक साथ जीते हैं। पूर्व में वर्ल्ड एक्वेटिक चैम्पियनशिप के लिए भी पलक चुनी गई थीं। वे भारत की पहली महिला गोताखोर बनी थीं। पलक एशियन गेम्स के साथ ही अन्य इंटरनेशल चैम्पियनशिप में भी भारत को गोल्ड मेडल दिला चुकी हैं।
मैं गेम को लेकर फोकस रहती हूं। डाइव करते समय ध्यान नहीं भटके इसलिए काफी पहले ही बाल छोटे करवा लिए थे। बाल कट जाएंगे तो अच्छी नहीं दिखूंगी, इसे लेकर नहीं सोचा। मन को मारकर अगर कोई चीज फायदा दे रही है तो उस डायरेक्शन में जाना चाहिए। बाल बाद में बढ़ जाएंगे। पार्लर भी नहीं जाती हूं। सोशल मीडिया यूज नहीं करती हूं। फोन से डिस्ट्रेक्शन होता है, इसलिए अपने पास फोन भी नहीं रखती। नाइट पार्टी में भी इनवॉल्व नहीं होती हूं, क्योंकि सुबह 3 बजे उठकर प्रैक्टिस करना होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *