इंदौर में डेंगू का डंक…एक मौत..तीन सौ पार हुआ मरीजों का आंकड़ा

0

इंदौर। इंदौर शहर डेंगू जैसी बीमारी की गिरफ्त में है। बताया गया है कि बीते दो दिन पहले भी दस से अधिक मरीज मिले है वहीं एक मरीज की मौत भी होने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक शहर में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा तीन सौ से अधिक हो गया है।
अभी भी शहर में 24 एक्टिव केस हैं। अधिकारियों के मुताबिक पालदा निवासी किशोर की मौत हुई है, वह पालदा का रहने वाला था। वह चार दिनों से बीमार होने के चलते अस्पताल में भर्ती था। हालांकि इसकी रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट भी सामने आया है। मृतक के घर के आसपास के लोगों की भी टीम द्वारा जांच की जा रही है। वहां देखा जा रहा है कि कहीं पानी एकत्रित तो नहीं किया जा रहा है। आसपास के लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही है। अभी संभागभर में सबसे अधिक मरीज इंदौर में ही हैं। सबसे अधिक मरीज भंवरकुआं, पालदा, मूसाखेड़ी, गीताभवन, आजाद नगर, बाणगंगा, नंदानगर आदि में हैं। मलेरिया के भी सात मरीज मिले हैं।
मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जा रहा
शहर में लगातार बढ़ रहे मलेरिया के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आयुष विभाग द्वारा मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मलेरिया नियंत्रण के द्वितीय चरण में 75 हजार से अधिक लोगों को औषधि का वितरण किया गया। आयुष विभाग ने मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम के द्वितीय चरण में मलेरिया आफ 200 औषधि का वितरण किया। इस अभियान के अंतर्गत 75938 लोगों को औषधि का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed