इंदौर नगर निगम में एक और घोटाला- 8.50 करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी के बदले पेमेंट लिया

0

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इंदौर नगर निगम में एक और घोटाला सामने आया है। इस बार गड़बड़ी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बांगड़दा में बन रहे सतपुड़ा इमारत के निर्माण में हुई है। राजकोट की ठेकेदार फर्म कुणाल स्ट्रक्चर (इंडिया) प्रा. लि. ने टेंडर लेने के लिए ठाणे की निजी बैंक की 8.50 करोड़ रुपए की फर्जी बैंक गारंटी लगा दी। इसके बाद समय-समय पर भुगतान भी करवा लिया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देश पर शुक्रवार रात निगम अफसर सेंट्रल कोतवाली थाने पहुंचे और ठेकेदार फर्म के खिलाफ एफआईआर का आवेदन दिया। हैरत की बात यह है कि कंपनी के साथ 100 करोड़ से अधिक के इस प्रोजेक्ट के लिए अनुबंध 8 सिंतबर 2017 को हुआ था, उसने काम शुरू भी कर दिया था।

इस बीच कंपनी ने जितने बिल लगाए, उस पर 5 फीसदी सिक्योरिटी डिपाजिट काटकर पेमेंट भी कर दिया। हाल ही में कंपनी ने इस 5 फीसदी राशि लौटाने को कहा तो अफसरों ने बैंक गारंटी की पड़ताल की। इंदौर स्थित बैंक की ब्रांच से गारंटी से जुड़े दस्तावेज मांगे तो पता कि ऐसी कोई बैंक गारंटी जारी ही नहीं हुई है। महापौर भार्गव ने बताया कि फर्म के खिलाफ एफआईआर करवाकर कड़ी कार्रवाई करेंगे। वहीं जन कार्य समिति प्रभारी राजेंद्र राठौर ने कहा कि पूरे मामले में अफसरों की मिलीभगत की आशंका है। हम अलग से जांच भी करवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed