रतलाम में 60 फीट खाई में गिरी पिकअप- तीन की मौत, 20 घायल

0

50 लोग सवार थे, रतलाम में घाट चढ़ते समय ब्रेक फेल हुआ था

दैनिक अवन्तिका रतलाम

रतलाम में शनिवार सुबह मजदूरों से भरी पिकअप 60 फीट गहरी खाई में पलट गई। हादसे में 12 साल के बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हैं, इनमें 5 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि पिकअप के ब्रेक फेल हो गए थे। इसमें 50 से ज्यादा लोग सवार थे।
हादसा रावटी-धोलावाड़ के बीच सुबह करीब 9 बजे हुआ। घायलों को रतलाम मेडिकल अस्पताल भेजा गया है। जिन्हें मामूली चोट लगी है, उन्हें रावटी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

सभी मजदूर रावटी के खेड़ी खुर्द ग्राम पंचायत के रहने वाले हैं। पिकअप में सवार होकर 50 से ज्यादा लोग फसल कटाई के लिए रतलाम जा रहे थे। इसी दौरान खेड़ीकला गांव और धोलावाड़ डैम के पास घाट चढ़ते समय गाड़ी के ब्रेक फेल हो गए। गाड़ी रिवर्स होकर खाई में पलट गई। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। घायलों को बाहर निकाला। मरने वालों में एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं। पुलिस मौके पर पहुंची। पांच एम्बुलेंस से घायलों को रतलाम मेडिकल अस्पताल और रावटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

ये घायल जिला अस्पताल में भर्ती
ॅ सविता (14) पिता सेम, हल्दुपाड़ा
ॅ सोहन बाई पति देवी सिंह कतिजा, कुंडाल
ॅ सोहन बाई पति कालू, हल्दुपाड़ा
ॅ रवीना (16) पिता रामा, कुंडाल
ॅ आरती मुनिया (16) पिता गज्जू, हल्दुपाड़ा
ॅ रीना (15) पिता मडिया, हल्दुपाड़ा
ॅ कविता पिता बुवरिया भाबर, खेड़ीकुर्द
ॅ राकेश (12) पिता राजू, शेंधपुरा
ॅ संतोष (16) पिता कवरलाल, हल्दुपाड़ा
ॅ बबिता (18) पिता देवा, जुलवानिया

गाड़ी पलटते ही कूद गया ड्राइवर
लोडिंग वाहन में कुंडाल, हल्दुपाड़ा, खेड़ी खुर्द, सेंधपुरा गांव के लोग थे। घायलों में बच्चे भी हैं। घायलों ने बताया कि अचानक से पिकअप वाहन रिवर्स हुई। तीन से चार पलटी खाते हुए गाड़ी खाई में जा गिरी। ड्राइवर गाड़ी को कंट्रोल नहीं कर पाया। वह गाड़ी पलटने से पहले ही कूद गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *