महाकाल मंदिर के पास दुकान लगाने वालों में चले लाठी-डंडे

0

उज्जैन। महकाल मंदिर के पास दुकान लगाने वालों में लाठी-डंडे चल गये। दोनों में विवाद होता देख बाहर से आये श्रद्धालु दहशत में आ गये। घटना में एक युवक घायल हुआ है। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया और मामले में मारपीट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।
तिरूपति सॉलिटर में रहने वाला प्रकाश पिता मोहनदास हरवानी महाकाल मंदिर के पास बने विक्रमादित्य टीले के पास महाकाल लिखे कुर्ते की दुकान लगाता है। सुबह वह दुकान लगाने के लिये पहुंचा था और टेबल लगा रहा था। उसके पास ही प्रहलाद नामक युवक भी दुकान लगाता है। दोनों के बीच टेबल लगाने की बात पर विवाद हो गया। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि मामला मारपीट में बदल गया। उसी दौरान प्रहलाद में अपनी दुकान में रखी लोहे की रॉड से प्रकाश के सिर पर हमला कर दिया। चोंट लगते ही प्रकाश लहूलुहान हो गया। यह देख श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई। मारपीट की खबर मिलते ही महाकाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हमला करने वाला भाग निकला था, घायल को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया और उपचार के बाद बयान दर्ज कर मामला दर्ज किया।
मंदिर के आसपास आये दिन होते है विवाद
बाबा महाकाल के दर्शन करने प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे है। वहीं मंदिर के आसपास दुकाने लगाने वालों प्रतिस्पर्धा के चलते आये दिन विवाद, मारपीट की घटनाएं होती रहती है। विवाद इतने अधिक बढ़ जाते है कि हथियार, चाकू तक निकल आते है। यह देख बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं में दहशत फैल जाती है। महाकाल लोक बनने के बाद प्रशासन और पुलिस ने तय किया था कि मंदिर के आसपास दुकाने लगाने वालों की जानकारी एकत्रित कर वेरिफिकेशन किया जायेगा, लेकिन समय के साथ मामला ठंडा हो गया। यहां दुकान लगाने वालों में कई असामाजिक तत्व और अपराधिक प्रवृति के लोग शामिल है। जो पूर्व में हुए विवादों में शामिल होना सामने आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed