अंतिम संस्कार की तैयारी हो रही थी…तभी उठकर बैठ गया ’शव’

0

जबलपुर। यहां एक युवक को मृत समझकर शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया वहीं अंतिम संस्कार की भी तैयारी होने लगी लेकिन इसी बीच युवक उठकर बैठ गया….!
मामला जबलपुर में उस वक्त सामने आया जब दुर्घटना में घायल एक युवक की गंभीर स्थिति पर उसे बेहतर उपचार के लिए एक अस्पताल ने मेडिकल कालेज रेफर किया। स्वजन को लगा कि युवक की जीवन समाप्त हो गया। उसका मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम होगा।

युवक को एंबुलेंस से स्वजन मेडिकल कालेज लेकर जाने के लिए निकले। इधर, उनके कुछ परिचितों ने युवक की अंतिम संस्कार की तैयारी आरंभ कर दी। समस्त स्वजन और पड़ोसी को अंतिम संस्कार का स्थान और समय तक बता दिया गया। दुख प्रकट करने के लिए लोग घर पहुंचने लगे। वहां मातम पसरा हुआ था, तभी अस्पताल से सूचना आयी कि युवक जीवित है। सभी सभी ऊहापोह में फंस गए। सराफा निवासी एक युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। उसे गंभीर स्थिति में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने रात को जांच के बाद युवक की स्थिति अति गंभीर बताया। उसे ब्रेन डेड बताया।गड़बड़ यहां हो गई कि स्वजन को लगा युवक की मौत हो गई है। मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम होगा। यह समझकर उन्होंने तुरंत अपने स्वजन को फोन लगाया और युवक के अंतिम संस्कार की सूचना दी। इंटरनेट मीडिया पर युवक की मृत्यु और अंतिम संस्कार की सूचना प्रसारित कर दी। स्वजन तुरंत ही युवक के घर पहुंच गए। युवक जब एंबुलेंस से मेडिकल कालेज पहुंचा, तो उसे भर्ती कर लिया गया। उसका उपचार आरंभ किया। इस पर स्वजन हैरत में पड़ गए। चिकित्सकों से सवाल-जवाब किया तो उन्होंने बताया कि अभी उसकी सांसे चल रही है। तुरंत घर सूचना भेजी गई। युवक के अंतिम संस्कार की तैयारियों को रोका गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *