एयर टैक्सी के लिए दो दिन ओर बढ़ाए…उज्जैन को भी फायदा

0

इंदौर-उज्जैन। पीएमश्री वायु पर्यटन सेवा के तहत संचालित एयर टैक्सी के संचालन के दो दिनों को ओर बढ़ा दिया गया है। अभी तक यह सेवा सोमवार और शुक्रवार को ही थी लेकिन रविवार और बुधवार को भी यह सेवा संचालित होगी और इससे उज्जैन के साथ ही जबलपुर जैसे शहर के यात्रियों को भी फायदा मिलेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पर्यटन विभाग द्वारा प्रदेश के प्रमुख शहरों के बीच हवाई संपर्क स्थापित किए जाने के लिए शुरू की गई पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा एयर टैक्सी हर बुधवार और रविवार को भी इंदौर से संचालित होगी। अब तक यह सिर्फ सोमवार और शुक्रवार को ही इंदौर से संचालित हो रही थी। इससे इंदौर, भोपाल, उज्जैन और जबलपुर के यात्रियों को फायदा मिलेगा। उड़ानों का संचालन करने वाली जेट सर्व एविएशन प्रालि फ्लाय ओला कंपनी ने हाल ही में उड़ानों के शेड्यूल में फिर बदलाव किए हैं। इसके बाद अब तक जहां सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन सोमवार और शुक्रवार को इंदौर से उड़ानें संचालित हो रही थीं, वहीं अब रविवार और बुधवार को भी संचालित होंगी। इस तरह इंदौर से इन उड़ानों का संचालन सप्ताह में चार दिन होगा। इससे यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। कल यह विमान भोपाल से इंदौर आएगा और जबलपुर जाएगा। शाम को इसी मार्ग से वापस जाएगा। वहीं रविवार को उज्जैन से इंदौर आकर जबलपुर जाएगा।
बुधवार- विमान सुबह 8.30 बजे भोपाल से रवाना होकर 9.30 बजे इंदौर आएगा। यहां से 10 बजे जबलपुर के लिए रवाना होगा और 11.45 बजे वहां पहुंचेगा। जबलपुर से आगे यह विमान रीवा जाएगा। रीवा से जबलपुर होते हुए वापस शाम 4.55 बजे इंदौर आएगा और 5.05 बजे भोपाल रवाना होगा और शाम 6.25 बजे भोपाल पहुंचेगा।
रविवार- विमान सुबह 8.30 बजे भोपाल से रवाना होकर 9.20 बजे उज्जैन पहुंचेगा और और 9.35 बजे उज्जैन से रवाना होकर 10.05 बजे इंदौर आएगा और यहां से 10.30 बजे जबलपुर के लिए रवाना होगा। वहां 12.10 बजे पहुंचेगा। वहां से रीवा होकर वापस जबलपुर आएगा और जबलपुर से सीधे भोपाल जाएगा। कंपनी ने किराए में 50 प्रतिशत की छूट को आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने 30 सितंबर तक की बुकिंग भी खोल दी है। पहले यह 15 सितंबर तक के लिए ही उपलब्ध थी। हालांकि छूट के बाद भी कंपनी की ज्यादातर उड़ानें खाली नजर आ रही हैं और 6 सीटर विमान को 3 सवारियां भी नहीं मिल पा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *