पथराव मामले में रतलाम एसपी का ट्रांसफर

0

हिंदू संगठन ने 8 बजे शिकायत की, 12 बजे भोपाल से जारी हो गया आदेश

दैनिक अवन्तिका रतलाम

 

रतलाम में गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पथराव करने वालों के बजाए शिकायतकतार्ओं पर कार्रवाई के विरोध में हिंदू सर्व समाज ने मंगलवार रात कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन देकर जांच की मांग की। पदाधकारियों ने 24 घंटे में जांच और कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। बुधवार दोपहर हिंदू समाज के लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। ज्ञापन के 4 घंटे बाद रात करीब 12 बजे एसपी राहुल कुमार लोढ़ा को रतलाम से हटाकर रेल एसपी भोपाल बना दिया गया। अब नरसिंहपुर एसपी रहे अमित कुमार को रतलाम का एसपी बनाया गया है।

हिंदू समाज ने निकाली मौन जुलूस रैली- रतलाम में युवक की मौत के बाद सर्व हिंदू समाज के लोगों ने मौन जुलूस शुरू निकाला है। इनकी मांग है कि मामले में निष्पक्ष जांच की जाए। सर्व हिंदू समाज मां कालिका माता मंदिर स्थित परिसर में एकत्र हुए। सभी के हाथों में तख्तियां हैं।
पथराव से जुड़े सबूत दिए, एक्शन नहीं लिया
सर्व समाज पदाधिकारियों का कहना है कि पुलिस को पथराव से जुड़े सारे सबूत दिए गए। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। कलेक्टर को ज्ञापन में बताया कि 7 सितंबर की रात 7 से 8 बजे शहर के मोचीपुरा से जब श्री गणेश जी की प्रतिमा का चल समारोह निकल रहा था, तब वर्ग विशेष के कुछ लोगों ने प्रतिमा पर पत्थर फेंके। चल समारोह में शामिल लोग मामले की शिकायत लेकर पुलिस थाना स्टेशन रोड पहुंचे। थाना प्रभारी ने केस दर्ज नहीं किया। वे समझाइश देते रहे, इसके विरोध में थाने पर बड़ी संख्या में हिंदू समाज जुटा। बढ़ते आक्रोश को देखते हुए साधारण धाराओं में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके बाद थाना प्रभारी और एएसपी के कहने पर रात करीब 11 बजे थाने पर जुटे लोग ऊंकाला रोड स्थित गणेश पंडाल जा रहे थे। हाथी खाना क्षेत्र में पुलिस ने घेराव कर लाठीचार्ज किया। इसमें कई लोग घायल हुए। लोग गणेश पंडाल की ओर मोचीपुरा के रास्ते से बढ़ने लगे। मोचीपुरा चौराहे पर पुलिस ने रोका। यहां मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पथराव किया। इससे भगदड़ मच गई। पंडाल की ओर भाग रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया, पुलिस ने मां-बहनों तक को घसीटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *