चाकू लगने से एक घायल, 2 पर डंडे से हमला विक्रम विश्वविद्यालय में गणेश आरती को लेकर छात्रों में हुआ झगड़ा

0

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। भगवान गणेश की आरती को लेकर विक्रम विश्वविद्यालय में गुरूवार को छात्रों के 2 गुटो में झगड़ा हो गया। कहासुनी इतनी बढ़ी कि चाकू और डंडे चल पड़े। मामला थाने तक पहुंचा, लेकिन किसी पक्ष की ओर से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। पुलिस ने घायल छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया है।
विक्रम विश्वविद्यालय के वाग्घदेवी भवन में कार्मस विभाग के छात्र-छात्राओं ने भगवान गणेश की स्थापना की है। जिसकी प्रतिदिन उनके द्वारा आरती की जा रही है। गुरूवार को आरती के दौरान विश्वविद्यालय के कृषि विभाग में अध्ययन करने वाले छात्र भी पहुंच गये। दूसरे विभाग से आये छात्रों देख कार्मस छात्रों ने उन्हे अपने विभाग में स्थापित भगवान गणेश की आरती करने को कहा। जिस पर विवाद की स्थिति बन गई। कहासुनी इतनी अधिक बढ़ गई थी दोनों गुटो के छात्रों ने मारपीट शुरू हो गई। एक गुट के छात्रों ने चाकू-डंडे चला दिये। जिसमें  कृषि विभाग के दो छात्र केपी बना और ऋषि बड़गोली डंडे से सिर में लगी चोंट के चलते घायल हो गये। वहीं एक छात्र स्वयं त्रिपाठी चाकू लगने पर घायल हुआ। विवाद के चलते अन्य छात्र-छात्राओं में अफरा-तफरी मच गई थी। छात्रों के बीच झगड़ा होने की खबर लगते ही माधवनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारी प्रोफेसर भी आ गये थे और मामला शांत कराया गया। विवाद से जुड़े छात्र पुलिस को देख रवाना हो गये थे।
थाना परिसर में एकत्रित हुए दोनों गुटों के छात्र
विक्रम विश्वविद्यालय में हुए विवाद के बाद दोनों गुटो के दर्जनों छात्र माधवनगर थाने पहुंचे गये थे। पुलिस ने घायल हुए छात्रों को मेडिकल परीक्षण के लिये अस्पताल पहुंचाया। छात्रों के थाना परिसर में एकत्रित होने पर सीएसपी दीपिका शिंदे, थाना प्रभारी राकेश भारती ने छात्रों को समझाईश दी और मामला दर्ज करने की बात कहीं। लेकिन दोनों गुट के छात्रों में आपसी राजीनामे की चर्चा शुरू हो गई। एसआई पवन वास्कले ने बताया कि घायल छात्रों का मेडिकल परीक्षण करा लिया गया था, लेकिन किसी ने भी देर शाम तक मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।
2 दिनों से बन रही थी विवाद की स्थिति
बताया जा रहा है कि विक्रम विश्वविद्यालय में छात्र गुटो में 2 दिनों से विवाद की स्थिति बन रही थी। एक विभाग के छात्र दूसरे विभाग में आरती के लिये पहुंचे रहे थे। मामला विद्यालय प्रशासन के पास भी पहुंचा था। विद्यार्थी कल्याण संकाय अध्यक्ष डॉ. एस.के. मिश्रा ने बताया कि बच्चों ने शंका जताई थी बाहरी बच्चों को लाया जा रहा है। हमने जिस पर शंका थी उसे समझाया था, लेकिन आज आरती को लेकर विवाद हो गया। डॉ. मिश्रा का कहना था कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से माधवनगर पुलिस को लिखित में शिकायत की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *