एआईसीटीएसएल की अब खटारा और बेकार हो गई इंदौर-भोपाल वोल्वो बस सर्विस

0

इंदौर। कभी प्रदेश की सबसे शानदार और फ्लैगशिप बस सर्विस रही इंदौर-भोपाल वोल्वो बस सर्विस अब खटारा और बेकार हो गई है। शुरुआत में यह बस सेवा इतनी शानदार, समयबद्ध थी कि एयर इंडिया को इंदौर-भोपाल की कनेक्टिंग उड़ान को बंद करनी पड़ी थी।

सरकार के निर्देश पर अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) की स्थापना की गई थी। अब यह सेवा बुरी तरह लड़खड़ा गई है। रखरखाव के अभाव में बसें खटारा हो गईं, यह अक्सर समय भी चूक जाती हैं। बस के अंदर यात्रियों को अब न पानी दिया जाता है, नाश्ते का पैकैट। सुविधाओं के अभाव और आरामदायक यात्रा में गिरावट के बावजूद किराया लगातार बढ़ाया गया है। समय के साथ सुविधाएं तो बंद हुईं, सफर पूरा करने में भी यात्रियों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

इंदौर-भोपाल के बीच चल रहीं 32 बसें

इंदौर से भोपाल के बीच वर्तमान में 32 बसें रोजाना चल रही हैं। इसमें 20 बसें एआईसीटीएसएल द्वारा संचालित होती हैं और 12 बसें भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएल) द्वारा चलाई जा रही हैं। अधिकांश बसों की स्थिति खराब हो चुकी है। अंदर सफाई व्यवस्था भी गड़बड़ है। एआईसीटीएसएल की इंदौर-भोपाल रूट पर अधिकांश बसें पुरानी हो चुकी हैं। शुरुआत में पूरी भरी रहने वाली बसों में अब क्षमता से आधे लोग भी सफर नहीं कर रहे हैं। कई रूटों पर तो हालत यह है कि बसों का संचालन ही बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *