क्या कहते है आज आपके सितारे

0

 

आज का पंचांग

भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि के साथ रविवार का दिन है। पंचांग के अनुसार, द्वादशी तिथि शाम 6 बजकर 12 मिनट तक है। इसके बाद त्रयोदशी तिथि आरंभ हो जाएगी। आज प्रदोष व्रत भी रखा जा रहा है

मेष : आज सेहत की स्थिति अच्छी बनी रहेगी, संतान का सहयोग और प्रेम मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं. किसी निर्धन व्यक्ति को धन का दान करते हैं तो आपका दिन और भी ज्यादा बेहतर होगा. कार्यस्थल पर आज आपको पूरा सम्मान मिलेगा, अपने कार्य को ईमानदारी और मेहनत से करके आज आप अपना टारगेट पूरा करेंगे.

वृषभ : वृषभ राशि वाले आज सेहत का ध्यान बनाए रखें, मानसिक चिंता बढ़ सकती है. आज जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज सफेद मिठाई का दान करते हैं तो आपकी परेशानी दूर हो जाएगी. आज आपकी मेहनत ज्यादा होगी.

मिथुन : मिथुन राशि वालों की आज काफी व्यस्तता बनी रहेगी. कार्य के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं, साथ ही धन लाभ होने की पूर्ण संभावना है. पत्नि के स्वास्थ्य का ध्यान रखिये, परिवार के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए हितकर होगा. खानपान का ध्यान रखें अन्यथा पेट से सम्बंधित दिक्कतें हो सकती हैं.

कर्क : आज कर्क राशि के जातको के रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे, ऑफिस में आज आपकी प्रशंसा होगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं. परिवार में पत्नि-बच्चों का साथ मिलेगा, अचानक काम का प्रेसर आप पर बढ़ सकता है.

सिंह : सिंह राशि के जातकों का आज मन अच्छा बना रहेगा, परिवार के तनाव कम होते जाएंगे. संपत्ति लाभ के योग बन रहे हैं एवं परिवार में आपसी वार्ता से आज सुलह के आसार हैं. मानसिक स्थिति में सुधार होगा एवं भविष्य के लिए नयी योजनाओं को मूर्त रूप देने का समय आ गया है.

कन्या  : कन्या राशि के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. परिवार में तनाव हो सकता है. खानपान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आज ऑफिस में अतिरिक्त कार्य की समस्या से परेशान रहेंगे. अपने मित्र या किसी भी प्रियजन से अपनी समस्याओं को साझा करें.

तुला   : अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो आज से सेहत में सुधार होगा. अगर आप किसी नए रिश्ते की तलाश में हैं तो आज विवाह के लिए अच्छा रिश्ता आपके पास आएगा. पत्नी के साथ संबंध मधुर रहेंगे, बच्चों के साथ पिकनिक पर जाने के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक  : वृश्चिक राशि वालों को आज मानसिक तनाव में कमी आएगी, दुकान पर ग्राहकों की भीड़ पड़ेगी और कारोबार में सफलता मिलेगी. घर में मंगल कार्य के योग बन रहे हैं. पिता के साथ बैठकर समय व्यतीत करें. उनकी समस्याओं को सुनें, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाग्य का साथ मिलेगा.

धनु  : धनु राशि वाले जातकों को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. संतान की उन्नति देख कर संतुष्टि का भाव आपके मन में रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. हमेशा पेट से संबंधित रोग होने की आशंका है.

मकर  : मकर राशि वालों की आज सेहत बिगाड़ सकती है. पारिवारिक विवादों से बचाव करें एवं वाणी पर संयम रखें, घर में झगड़ा करना आपके लिए हितकारी नहीं होगा. वाहन सावधानीपूर्वक चलाइए नहीं तो चोट लगने के भी योग हैं.

कुंभ  : कुंभ राशि के जातकों की धन की स्थिति में सुधार होगा. छोटी-छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं. किसी भी परिस्थिति में दूसरों की जिम्मेदारी अपने कंधे पर लेने से बचें अन्यथा भविष्य में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

मीन  : मीन राशि वालों की आज पुरानी समस्याएं समाप्त होंगी, अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. कोई सुखद सूचना प्राप्त हो सकती है. आज आपको अच्छे-अच्छे लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे. कुल मिलाकर दिन सैर सपाटा करने में व्यतीत होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed