कैंपस में शुरु हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, मेरिट सूची का प्रकाशन 20 को

0

 

खाली सीटों को भरने बार-बार खुल रही लिंक

पाठ्यक्रमों में एडमिशन का एक ओर मौका

इंदौर । खाली सीटों को भरने के लिए उच्च शिक्षा, मप्र बार-बार लिंक ओपन कर रहा है। इसके बावजूद सीटें पूरी नहीं भर पा रही है। खाली सीटों को भरने के लिए एनसीटीई पाठ्यक्रमों में एडमिशन का एक ओर मौका दिया जा रहा है।
एनसीटीई के पाठ्यक्रमों बीएड, एमएड, बीपीएड, एमपीएड, बीएडएमएड (एकीकृत तीन वर्षीय) व बीएबीएड, बीएससीबीएड, बीएलएड व बीएड अंशकालीन तीन वर्षीय में तीसरा अतिरिक्त चरण चलाया जा रहा है। ऐसे आवेदक जो पूर्व में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवा सके, वे रजिस्ट्रेशन कर शेष चरणों में रिक्त स्थानों पर प्रवेश आवंटन के लिए गुणानुक्रम अनुसार पात्र होंगे। तीसरे अतिरिक्त चरण में आवंटन के लिए पंजीकृत अप्रवेशित व नवीन पंजीकृत आवेदकों से पुनः शिक्षण संस्थाओं का चयन/ वरीयता प्राप्त करने के सीट आवंटन 26 सितंबर को
मेरिट सूची का प्रकाशन 20 सितंबर को किया जाएगा।
मेरिट व वरीयता के अनुसार अतिरिक्त चरण में सीट आवंटन 26 सितंबर को किया जाएगा। प्रवेश के लिए निर्धारित शुल्क का ऑनलाइन भुगतान 26 से 30 सितंबर के बीच किया जा सकेगा। प्रवेश प्राप्त आवेदकों की ओर से संबंधित हेल्प सेंटर पर भौतिक रुप से उपस्थित होकर मूल दस्तावेजों का पुनः सत्यापन करवाने और मूल टीसी जमा करने की अंतिम तारीख 5 अक्टूबर है।
एक्सीलेंस और सरकारी स्वशासी कॉलेज में प्राचार्य के इंटरव्यू 20 से 18 सितंबर तक का समय है।
निर्धारित हेल्प सेंटर की ओर से दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन शनिवार से शुरु हुए जो कि 18 सितंबर तक किया जा सकेगा। त्रुटिपूर्ण व अपठनीय दस्तावेजों के आवेदकों की ओर से निकट के हेल्प सेंटर में उपस्थित होकर सत्यापन करवाने की प्रक्रिया भी शुरु कर दी है जिसके लिए 19 सितंबर तक समय है।
इधर अब प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस और सरकारी स्वशासी कॉलेजों में प्राचार्य/प्रभारी पद के इंटरव्यू 20 सितंबर से शुरु होने जा रहे हैं।
उच्च शिक्षा, मप्र शासन के अनुसार 20 सितंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक, 23, 24 और 25 सितंबर को इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। ईएमआरएमएस पोर्टल पर अपडेटेड व ईआर शीट पर संधारित जानकारी के आधार पर यह सामने आया कि प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य पदस्थापना के लिए निर्धारित मापदंड पूरे नहीं करने पर भी आवेदन किए गए।
परीक्षण के बाद इंटरव्यू की संशोधित समय सारणी व सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *