पीएम मोदी ने 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

0

एजेंसी नई दिल्ली/रांची

पीएम मोदी रविवार 15 सितम्बर को टाटानगर यानि जमशेदपुर नहीं पहुंच सके। खराब मौसम के चलते उनके प्लान में बदलाव कर दिया गया। हालांकि, टाटानगर से वंदे भारत ट्रेन अब रवाना हो चुकी है। पीएम मोदी ने रांची से आॅनलाइन होकर 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी दिखाई। मौसम खराब होने की वजह से रांची से जमशेदपुर की उड़ान नहीं भड़ी जा सकी। बता दें कि झारखंड के कई हिस्सों में रविवार की अहले सुबह से हवाओं के साथ वर्षा जारी है।

पीएम मोदी ने वीडियो कांफेंसिंग के माध्यम से छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि आॅनलाइन हस्तांतरित की। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने 650 करोड़ की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया।

पीएम का टाटानगर स्टेशन में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करने तथा रोड़ शो का कार्यक्रम स्थगित हो गया। भाजपा की ओर से इसकी आधिकारिक सूचना दी गई।

जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी रविवार की सुबह 9:05 बजे वायु सेवा के विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रधानमंत्री से मिलने एयरपोर्ट नहीं पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद भाजपा के सभी नेता पुराने टर्मिनल भवन से बाहर आए। राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने बताया कि जमशेदपुर में मौसम खराब होने के कारण प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा।

बता दें ये छह नई ट्रेनें टाटा नगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटा नगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा के बीच चलेंगी। इन नई वंदे भारत ट्रेनों के जरिए देवघर में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, कोलकाता में कालीघाट और बेलूर मठ जैसे धार्मिक स्थलों तक तीर्थयात्रियों को जल्दी पहुंचने में मदद मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *