क्या कहते है आज आपके सितारे

0

 

आज का पंचांग

आज यानी कन्या संक्रांति तिथि पर पुण्य काल दोपहर 12 बजकर 16 मिनट से लेकर शाम 06 बजकर 25 मिनट तक है। वहीं, महा पुण्य काल शाम 04 बजकर 22 मिनट से 06 बजकर 25 मिनट तक है। साधक पुण्य काल के दौरान स्नान-ध्यान कर दान-पुण्य कर सकते हैं।

मेष
कार्यक्षेत्र में कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा. अनावश्यक भाग दौड़ बनी रहेगी. किसी सहयोगी से कारण मतभेद हो सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में वाद विवाद में चोट लग सकती है. व्यापार के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी में अपने कार्य के साथ किसी अन्य का कार्य भी दिया जा सकता है. जिससे आपको अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. शोध कार्य में संलग्न लोगों को बड़ी महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.
वृषभ
दिन की शुरुआत तनाव एवं व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. प्रेम संबंधों में यदि कोई खतरा हो तो आप कोई जोखिम न लें. अन्यथा आपके साथ मारपीट होने के साथ हवालात की आवाज खानी पड़ सकती है. कार्यक्षेत्र में अपना मन लगाएं. व्यापार में अनजान लोगों पर अधिक भरोसा नुकसानदायक सिद्ध होगा. नौकरी में आपका स्थानांतरण इतनी दूर हो सकता है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. राजनीति में जिन लोगों पर आपको अत्यधिक भरोसा है. वहीं लोग आपको धोखा दे जायेंगे.

मिथुन
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. संतान पक्ष से शुभ मिलेगा. व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. कोई बाधा किसी वरिष्ठ परिजन के सहयोग से दूर होगी. किसी गुप्त योजना को गुप्त रूप से ही आगे बढ़ाएं. अपनी योजना का किसी विरोधी अथवा शत्रु के सामने खुलासा न करें. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बौद्धिक कौशल के बल पर महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.
कर्क
कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी प्रिय मित्र से भेंट होगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. प्रेम संबंधों में निकटता आएगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. धन एवं संपत्ति विवाद सुलझ जाएगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी . यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कोई खाने पीने की वस्तु न ले. अन्यथा धोखा हो सकता है. उद्योग धंधे में सरकारी मदद से लाभ की स्थिति बनेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ होगा. समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा.

सिंह
आपके साहस एवं पराक्रम का आपके शत्रु अथवा विरोधी भी लोहा मानेंगे. अर्थात आपके साहस एवं पराक्रम की मन ही मन सराहना करेंगे. सहोदर भाई बहनों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. व्यापार में कड़ी मेहनत लाभकारी सिद्ध होगी. नौकरी में नौकर चाकर वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलेगी. जिससे समाज में आपका प्रभाव पड़ेगा. भवन निर्माण के कार्य लोगों को कुछ विभिन्न बाधा का सामना करना पड़ेगा. वाहन अचानक खराब हो सकता है. वाहन अचानक खराब हो सकता है. राजनीति में कोई विरोधी षड्यंत्र रचकर आपको परेशान कर सकते हैं.

कन्या
आपका दिन मिश्रित फल कारक रहेगा. समय अधिक सकारात्मक रहेगा. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपनी महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरे के भरोसे न छोड़े. जीविका व्यापार करने वाले लोगों को व्यवसाय के प्रति अधिक सतर्क रहे. सुरक्षा विभाग में कार्यरत लोगों को अपने साहस एवं पराक्रम के बल पर अपनी विरोधियों अथवा शत्रुओं पर बड़ी सफलता प्राप्त होगी. राजनीति में उच्च पदस्थ व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

तुला
महत्वपूर्ण कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी के बहकावे में अपने महत्वपूर्ण कार्य में बुद्धि विवेक से सोच समझकर कार्य करें. नौकरी की तलाश पूरी होगी. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. उद्योग धंधे की योजना गति पकड़ेगी. गृहस्थ जीवन में आपसी समझ बढ़ेगी. जिससे संबंध में मधुरता आएगी. किसी अभिन्न मित्र संग गीत संगीत का आनंद लेंगे. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. भूमि, भवन खरीदने की अभिलाषापूर्ण होगी.

वृश्चिक
यदा कदा संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी. अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. परिस्थिति अनुकूल होती चली जाएंगे. परोपकार के कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार एवं नौकरी में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. वह आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी.

धनु
राजनीति में आपके नाम का डंका बजेगा. व्यापार में नए साझेदार बनेंगे. विज्ञान के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को उनके कार्य क्षेत्र में विस्तार की सूचना मिलेगी. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के सपने पूरे होंगे. पुलिस की मदद से मसला सुलझ जाएगा. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. यदि करवास में है तो आप करवास से मुक्त होंगे. वाहन सुख में वृद्धि होगी.
मकर
व्यापार में कोई शुभ घटना घट सकती हैं. किसी नए कार्य को शुरू करने से बचें अन्यथा हानि हो सकती हैं. मजदूर वर्ग को रोजगार की तलाश में भटकना पड़ेगा. किसी कार्य से मनचाहे यात्रा पर जाना पड़ सकता है. उद्योग धंधे में नए अनुबंध होंगे. घर अथवा कार्य स्थल पर सुख सुविधा के लिए जमा पूंजी धन खर्च कर सकते हैं. विदेश से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र तथा नौकरी में आप अपना चरित्र अच्छा बनाए रखें. अन्यथा किसी मुसीबत में फंस सकते हैं.

कुंभ
अपनी भावना पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. छोटी-छोटी यात्रा के योग बन सकते हैं. व्यवसाय में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में सुधार होने करने में सफल होंगे. अपने ऊपर भरोसा रखें. दूसरों के भरोसा पर न रहें. समय रहते कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों के लिए समय अधिक अनुकूल रहने की संभावना है. शत्रु पक्ष की ओर से विशेष से परेशानी आदि होने की संभावना है. सामान्य संघर्ष के साथ-साथ कार्य क्षेत्र में लाभ व उन्नति के भी अवसर आएंगे. करियर में सफलता प्राप्त होगी. लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. राजनीति में आपकी महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी.

मीन
किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. राजनीतिक महत्वाकांक्षा बढ़ सकती हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति होगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. खेल जगत से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. निर्माण संबंधी कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. मंगल उत्सव में जाना होगा. समय के स्वरूप को देखते हुए कार्य करें. कार्यक्षेत्र व व्यवसाय में उन्नति होगी. क्रोध पर काबू रखें. अर्थ संबंधी विवाद संभव है. लंबी यात्रा श्रेष्ठ नहीं है. आलस्य प्रमोद अवनति कारक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *