सीएम मोहन यादव मलवा निमाड़ की कमजोर सीट पर लगा रहे जबरजस्त जोर

0

 

सदस्यता अभियान में आदिवासी भाईयो के लिए हर तरफ से फोकस

कांग्रेस ने भाजपा के इस अभियान के बदले किसान न्याय यात्रा शुरू की

इंदौर। मालवा और निमाड़ अंचल में रतलाम जिले का सैलाना विधानसभा क्षेत्र ही एक ऐसी सीट है, जिस पर भाजपा एक बार अपवाद स्वरूप जीती है अन्यथा हमेशा यहां उसे हजारों वोटो से हार मिलती है।
पिछले लगातार कई चुनाव से यहां भाजपा हार रही है। पहले यहां प्रभु दयाल गहलोत चुनाव लड़ते थे जिन्होंने आठ बार जीत दर्ज की उसके बाद उनके पुत्र हर्ष गहलोत जीते। इस बार भारत आदिवासी कमलेश्वर ने दर्ज की थी।
मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने सैलाना को चुनौती माना है।
यही वजह की उन्होंने भाजपा के मालवा अंचल के एक हिस्से की सदस्यता अभियान की शुरुआत सैलाना से की।
भाजपा इस बार आदिवासी दलित के साथ ही महिलाओं, युवाओं और किसानों को भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में सदस्य बनना चाहती है।
इसी वजह से पार्टी ने रविवार को अपने सदस्यता अभियान के तहत किसान सदस्यता दिवस मनाया। इस विशेष दिन पर पार्टी किसानों के बीच अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने की कोशिश की।
इस कोशिश को कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा का जवाब माना जा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किसानों को टारगेट करने का आह्वान करते हुए शनिवार को कहा था कि जिला पंचायत के अध्यक्ष, पंच-सरपंच, किसान मोर्चा के कार्यकर्ता और कोऑपरेटिव बैंक के कर्मचारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर अधिक से अधिक किसानों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाए।
पार्टी ने आगामी दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों के हर बूथ पर कम से कम 100 किसानों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि 25 सितंबर तक अधिकतम सदस्यता का लक्ष्य पूरा करने की योजना है। खासकर किसान और ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा के किसान मोर्चा के पदाधिकारी, बूथ स्तर के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि सक्रिय रहेंगे।
इस अभियान में जिला पंचायत और जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, और अन्य सदस्य भी भाग लेंगे। पार्टी ने प्रदेश में डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी पार्टी के 95 लाख सदस्य है। इनकी सदस्यता रिन्यू करने के साथ ही पार्टी 55 लाख नए सदस्य बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *