महू की राजनीति में लगातार आ रहे भूचाल- राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार का अगला विधानसभा चुनाव लडने की मंशा जताई

0

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से कार्यकर्ताओ ने ऊषा ठाकुर की शिकायत की

इंदौर। महू में हाल ही में एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा रविवार को महू में थे। इस दिन सदस्य अभियान की दृष्टि से एक बड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई थी ,जिसकी कर्ताधर्ता पूर्व मंत्री उषा ठाकुर थी, लेकिन जानकारी यह भी मिली है कि सदस्यता अभियान को लेकर एक और बैठक आयोजित की गई जो उषा ठाकुर की बैठक के समानांतर थी।
यह बैठक राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार के निवास पर रखी गई थी। इस बैठक में विष्णु दत्त शर्मा करीब 1 घंटे से उषा ठाकुर के विरोधियों की बैठक में विष्णु दत्त शर्मा का जाना और इतनी देर तक कार्यकर्ताओं से मुलाकात करना चर्चा का विषय बन गया है।
उषा ठाकुर की कार्यशैली की शिकायत की गई। कहा गया कि उषा ठाकुर निष्ठावान और वरिष्ठ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी गद्दार बता कर पार्टी के कार्यक्रमों और बैठकों में नहीं बुलाती हैं।
उनकी ओर से भाजपा के पदाधिकारियों पर दबाव रहता है कि इन इन नेताओं और कार्यकर्ताओं को बिल्कुल भी ना बुलाया जाए। सूत्रों का कहना है कि कविता पाटीदार के निवास पर हुई बैठक में लोकतंत्र सेनानी शेखर बुंदेला ने कार्यकर्ताओं की ओर से उषा ठाकुर की कार्यशैली के खिलाफ सप्रमाण शिकायतें पेश की।
इस बैठक में पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकरण भाबर, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनोज ठाकुर, मानपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रवि यादव, ग्रामीण क्षेत्र के प्रभावी नेता विनोद जाट, संतोष पाटीदार सहित करीब 500 की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
इनमें कई जनप्रतिनिधि भी शामिल हैं। इन सभी ने विष्णु दत्त शर्मा को बताया कि उषा ठाकुर के कारण महू विधानसभा क्षेत्र में गुटीय विभाजन बढ़ रहा है। जो कार्यकर्ता और नेता जनसंघ के जमाने से भाजपा के लिए काम कर रहे हैं उन्हें भी पार्टी का गद्दार बताया जाता है।
सूत्रों का कहना है कि विष्णु दत्त शर्मा ने गंभीरता से सभी की बात सुनी। एक बार तो उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पहले से यहां की स्थिति की जानकारी है। सूत्रों के अनुसार बैठक भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनोज ठाकुर की पहल पर आयोजित की गई थी।
इंदौर ग्रामीण राजनीति में सभी जानते हैं कि मनोज ठाकुर कैलाश विजयवर्गीय की सरपरस्ती में राजनीति करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर कविता पाटीदार खुद अपने घर पर मौजूद नहीं थी। उनकी माता और भाई ने विष्णु दत्त शर्मा का स्वागत किया। उस समय स्थिति और भी दिलचस्प हो गई।
जब कविता पाटीदार की माता और स्वर्गीय भेरूलाल पाटीदार की पत्नी ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से साफ तौर पर कहां कि अगले विधानसभा चुनाव में कविता लड़ेगी उसका ध्यान रखना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *