नर्सिंग कालेज में स्नातक विद्यार्थियों की परीक्षा 19 सितंबर से

0

मध्‍य प्रदेश के नर्सिंग कालेज में सत्र 2021-22 के प्रवेशित स्नातक विद्यार्थियों की परीक्षा 19 सितंबर से होना है। तीन दिन के अवकाश (15 से 17 सितंबर) से प्रवेश पत्र आवंटन की प्रक्रिया अटक गई है। अब बुधवार को समस्त छात्रों को प्रवेश पत्र जारी होंगे। अगले दिन से परीक्षा है। इससे प्रश्न पत्र से एक दिन पहले ही छात्रों को परीक्षा केंद्र का पता चलेगा। अधिकारियों का कहना है कि छात्रों को उनके कालेज के पास ही परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा।
नर्सिंग पाठ्यक्रम में सत्र 2021-22 में प्रवेशित छात्र-छात्राओं की परीक्षा कालेजों की मान्यता के फर्जीवाड़े से लंबित है। शिकायतों और कई चरण पर अलग-अलग जांच में लगभग तीन वर्ष का समय निकल चुका है। पूर्व में जांच में पात्र मिले कालेजों के छात्रों की परीक्षा कराने की तैयारी थी। फिर न्यायालय से शेष कालेजों को भी राहत मिल गई। इनकी परीक्षा व्यवस्था हो चुकी थी।
अब गत सप्ताह कुछ और कालेजों के छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सम्मिलित करने की छूट प्रदान कर दी गई। आनन-फानन में इनके पंजीयन से लेकर आवेदन की प्रक्रिया की जा रही है। इससे अन्य छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र अपलोड करने की प्रक्रिया लंबित हो गई है। कुछ कालेजों के छात्र-छात्राओं के पंजीयन की प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने के लिए विश्वविद्यालय ने कार्यवाही आरंभ कर दी है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय लंबे से समय से परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों को शीघ्र परिणाम देने की योजना बना रहा है। सैद्धांतिक परीक्षा के तुरंत बाद प्रायोगिक परीक्षा आयोजित कराने की कार्ययोजना बना चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *