कैमरे में बाउंड्रीवॉल कूदता दिखाई दिया बदमाश 32 बटालियन में पदस्थ पुलिसकर्मी के मकान में चोरी की वारदात

0

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। बदमाशों ने एक बार फिर चोरी की वारदात के लिये शहर का रूख कर लिया है। इस बार बदमाशों ने 32 बटालियन में पदस्थ पुलिसकर्मी के मकान को निशाना बनाया और ढाई लाख से अधिक के आभूषण और हजारों की नगद राशि चुराकर ले गये। इससे पहले बदमाश महावीरबाग- बसंत विहार में 2 मकानों का ताला तोडकर वारदात कर चुके है।
चिमनगंज थाना क्षेत्र के कानीपुरा मार्ग स्थित एमपी नगर में प्रकाश बेलिया का मकान बना हुआ है। प्रकाश 32 बटालियन में पदस्थ है। उनकी पत्नी बबीता बेलिया बच्चों को ट्युशन पढ़ती है। 10 दिन पहले रतलाम में गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान हुए पथराव की घटना के चलते प्रकाश बेलिया की ड्युटी रतलाम में लगा दी गई थी। वह 10 दिनों से रतलाम में है। रविवार के साथ डोल ग्यारस और ईद मिलानुदबी का अवकाश होने पर ट्युशन की छुट्टी होने पर बबीता बच्चों के साथ डीआरपी लाईन में रहने वाले भाई नरेन्द्रसिंह परिहार के यहां आ गई थी। मंगलवार शाम घर पहुंची तो मकान के दरवाजे की कुंडी टूटी थी। पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था और लॉकर खुला हुआ था। मामले की सूचना चिमनगंज थाना पुलिस को दी गई। पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची। इस दौरान सामने आया कि बदमाशों ने 2 लाख कीमत के सोने से बने आभूषण, 80 हजार कीमत के चांदी के आभूषण और 16 हजार रूपये नगद चोरी किये है। पुलिस ने बबीता की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
पडोसी के यहां लगे कैमरे में दिखा बदमाश
वारदात का पता लगाने के लिये पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे। जिसमें पड़ोसी के यहां लगे कैमरे में एक बदमाश बबीता बेलिया के मकान की बाउंड्रीवॉल कूदकर अंदर आता और दरवाजे की कुंडी तोड़ा दिखाई दिया। बबीता ने बताया कि बदमाश के साथ छत पर चढ़े थे। वहीं कैमरे में एक सफेद रंग की विस्टा कार भी दिखाई दी है। जिसमें 3-4 बदमाश आये थे। पुलिस कार का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
पुलिस की व्यस्तता का उठा रहे फायदा
इन दिनों पुलिस गणेशोत्सव के साथ अनंत चतुदर्शी की सुरक्षा व्यवस्था और महामहिम राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों में व्यस्त चल रही है। जिसका फायदा बदमाशों ने उठाना शुरू कर दिया है। रविवार-सोमवार रात बदमाशों ने नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के महावीर बाग में रहने वाले ग्वालियर कलेक्ट्रेट कार्यालय से सेवानिवृत्त फतेसिंह बैस के मकान का ताला तोड़कर बदमाशों ने आभूषण चोरी कर लिये थे। यहीं नहीं बदमाशों ने बसंत विहार कालोनी में रहने वाली डॉली पति अरूण सहगल के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया था। यहीं नहीं सोमवार-मंगलवार रात मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में चोरी होना सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *