बिहार के नवादा जिले में दबंगों ने गोलीबारी के बाद दलितों के 80 घरों में लगा दी आग

0

भारी पुलिस बल तैनात

ब्रह्मास्त्र पटना

बिहार के नवादा जिले में बुधवार रात दबंगों द्वारा महादलित समुदाय पर भयानक कहर बरपाया गया। दबंगों ने फायरिंग करते हुए करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि लगभग 25 से 30 घर जलाए गए हैं। इस गंभीर घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है, और पुलिस बल को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा गांव के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में हुई है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, इस घटना की जड़ में भूमि विवाद है। दो पक्षों के बीच लंबे समय से चल रहे इस विवाद ने बुधवार को हिंसक रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि दलित परिवारों का एक बड़े भूखंड पर कब्जा है, जिसे लेकर दूसरे पक्ष के साथ विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते झड़प हुई, जिसमें दबंगों ने दलित बस्ती पर हमला कर दिया। दबंगों ने न केवल फायरिंग की, बल्कि कई घरों को आग लगा दी।

घटना की जानकारी मिलते ही नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार सिंह और मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रशासन की टीम ने हालात का जायजा लिया और स्थिति पर काबू पाने के लिए गांव में कैंप लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से इलाके में भारी संख्या में बल तैनात किया गया है ताकि कोई और हिंसक घटना न हो।

पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि दबंगों ने अचानक उनके घरों पर हमला किया और मारपीट करने के बाद उनके घरों में आग लगा दी। इस हमले से कई लोग बेघर हो गए हैं। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, जिन्होंने स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *