आत्मघाती कदम उठाने से पहले बनाया वीडियो महिला की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर खाया जहरीला पदार्थ

0

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। दुष्कर्म का आरोप लगाकर युवक को जेल भेजने वाली महिला की ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने गुरूवार-शुक्रवार रात जहरीला पदार्थ खा लिया। आत्मघाती कदम उठाने से पहले वीडियो बनाया और सुसाइड नोट लिखा। मामला सामने आने पर पुलिस ने जांच शुरू की है। युवक का उपचार अस्पताल में चल रहा है।
चिमनगंज थाना क्षेत्र की अतिरिक्त विश्वबैंक कालोनी में रहने वाला रामचरण पिता कन्हैयालाल जाटवा 40 वर्ष 2 बच्चों का पिता है और फर्नीचर का काम करता है। उसने गुरूवार रात पाटीदार ब्रिज के पास से जिला अस्पताल लाया गया था। रामचरण ने जहरीला पदार्थ खाया था। परिजन खबर मिलने पर अस्पताल पहुंचे थे। जहां सामने आया कि उसने जहरीला पदार्थ खाने से पहले मोबाइल पर एक वीडियो बनाया है और सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें पिंकीदास नामक महिला पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया गया है। वीडियो में वायरल करने की बात कहीं गई और पिंकी को सजा दिलाने की गुहार परिवार से लगाई है। फिलहाल रामचरण का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। घटनाक्रम सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
दोस्ती के बाद दुष्कर्म और समझौते का उल्लेख
रामचरण ने सुसाइड नोट में लिखा है कि कुछ समय पहले साइड पर काम करने गया था। जहां पिंकीदास उस घर में काम करती थी। उसने परिवार की मजबूरी बताकर कुछ रूपये उधार मांगे। उसके बाद दोस्ती हो गई। उसकी मां और भाई से भी बातचीत होने लगी। पिंकी ने उसे अपने जाल में फंसाया और रूपयों की मांग करने लगी। लगातार बढ़ती मांग से इंकार किया तो झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसा दिया। 1 माह 5 दिन जेल में रहा, पिंकी और उसके साथियों  ने 11 लाख में राजीनामा करने की बात कहीं। बात तय होने उसने बयान बदले और उसकी जमानत हुई। उसे 4 लाख 80 हजार रूपये दे दिये थे। बाकी रूपये धीरे-धीरे दे रहा था, लेकिन पिंकी और उसकी मां 6 लाख रूपये मांग रही है। नहीं देने पर 20 साल के लिये जेल भेजने की धमकी दे रही है। रामचरण ने सुसाइड नोट में उसकी मां पर भी लोगों को फंसाने का आरोप लगाया है। मां-बेटी की प्रताड़ना से तंग आकर जहर खाने की बात लिखी है। नोट में परिवार से बहुत प्यार करने का उल्लेख भी किया गया है।
इनका कहना
मामला आपसी लेनदेन और मनमुटाव का सामने आया है। चिमनगंज थाना पुलिस को जांच सौंपी गई है। युवक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। बयान दर्ज कर जांच की जायेगी, वहीं सुसाइड को जप्त किया गया है।
नितेश भार्गव, एएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *