क्या कहते है आज आपके सितारे

0

आज का पंचांग

21 सितंबर 2024 को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस तिथि पर भरणी नक्षत्र और व्याघात योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार को अभिजीत मुहूर्त 11:49-12:37 मिनट रहेगा। राहुकाल सुबह 09:12 से 04-10 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे।

मेष राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में है. आज का दिन आनंद और उल्लास से भरा हुआ होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा. आज किए गए हर काम में सफलता मिलेगी. नौकरी में नए काम की शुरुआत हो सकती है. कोई नया टारगेट मिल सकता है. घर का वातावरण खुशी का रहेगा. महिलाओं को मायके से भी लाभ हो सकता है और आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं. आर्थिक लाभ हो सकता है. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है. व्यापार में आर्थिक लाभ होगा.

वृषभ राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में है. आज आपको सावधानीपूर्वक रहने की जरूरत है. आपका मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रहेगा. स्वास्थ्य भी नरम रहेगा. विशेष रूप से आंख में तकलीफ होगी. स्नेहीजनों और परिजनों के साथ मनमुटाव के अवसर खड़े होने से मन में ग्लानि का अनुभव होगा. कार्य अधूरे रह सकते हैं. किसी नए काम को शुरू करने की बजाय अधूरे पड़े काम को करने की कोशिश करें. खर्च की मात्रा बढ़ेगी. उचित पारिश्रमिक नहीं मिलने से मन में निराशा उत्पन्न होगी. बड़ों की सलाह के बिना कोई गलत निर्णय ले सकते हैं.

मिथुन राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें भाव में है. आज आर्थिक और सामाजिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे. कुंटुंबजनों से मिलने का दिन है. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी होगा. रमणीय स्थल पर प्रवास होने से आपका दिन आनंददायक बन जाएगा. योग्य जीवनसाथी की खोज के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. परिजनों के साथ आपका मेल-जोल बना रहेगा और वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता रहेगी.

कर्क राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में है. आज का दिन आपके लिए अनुकूल है. आज आप हर काम सरलता से पूरे कर पाएंगे. नौकरी में आपके अधिकारी खुश रहेंगे. आपकी पदोन्नति के योग हैं. अधिकारियों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी. परिजनों के साथ खुले मन से बातचीत होगी. घर के डेकोरेशन पर कुछ खर्च हो सकता है. बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. सरकारी लाभ होगा एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा नवें भाव में है. स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहने से आपका मन कहीं नहीं लगेगा. वाद-विवाद में अपने इगो के कारण किसी की नाराजगी झेलनी पड़ेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. उतावलेपन में निर्णय लेने से नुकसान होने की आशंका बनी रहेगी. नौकरी और व्यापार में किसी काम में अवरोध आने से निर्धारित काम पूरे नहीं कर सकेंगे. धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा. प्रेम जीवन में सकारात्मक स्थिति के लिए आपको अपने प्रिय की भावनाओं को भी महत्व देना चाहिए.

कन्या राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा आठवें भाव में है. आज के दिन नए काम की शुरुआत नहीं करें. बाहरी खाद्य पदार्थों से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी. गुस्सा अधिक रहेगा, अतः बोलने पर संयम रखें. परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है. पानी वाली जगहों से दूर रहें. महत्वपूर्ण निर्णय या जोखिम से बचने के लिए पैतृक संपत्ति में सावधानी बरतें. उचित पारिश्रमिक नहीं मिलने से मन में उदासी रहेगी. गुप्त शत्रुओं से संभलकर रहें.

तुला राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा सातवें भाव में है. आज का दिन मौज-मस्ती और मनोरंजन के साथ व्यतीत होगा. किसी नए व्यक्ति से आकर्षण महसूस होगा. उनका साथ पाकर आपको प्रसन्नता मिलेगी. प्रवास में मित्रों और प्रियजनों का साथ आपके आनंद को दोगुना कर देगा. नए वस्त्राभूषण खरीदने अथवा पहनकर बाहर जाने का अवसर आएगा. शारीरिक और मानसिक रूप से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा. सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उत्तम भोजन तथा दांपत्य सुख की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में लाभ मिल सकता है.

वृश्चिक राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा छठे भाव में है. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आज किसी नए व्यक्ति से मित्रता हो सकती है. शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी. खर्च पर नियंत्रण होगा. बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा. विरोधियों और दुश्मनों को पराजित कर सकेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ मुलाकात होगी. आर्थिक लाभ की संभावना है. अधूरे पड़े काम पूरे होंगे. अति उत्साह में आकर काम बिगाड़े नहीं. धैर्य और समझदारी के साथ काम करें.

धनु राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा पांचवें भाव में है. आज किसी काम में सफलता न मिले तो हताश न हो. कार्यस्थल पर आप अपना निर्धारित काम समय पर पूरा कर पाने की स्थिति में नहीं रहेंगे. दूसरों से बहस करने से बचें. क्रोध पर संयम रखें. संतान की पढ़ाई या स्वास्थ्य को लेकर मन चिंताग्रस्त रहेगा. आज कोई यात्रा ना करें. हो सके तो आज ज्यादातर समय मौन रहकर गुजारें. वाणी दोष से परेशानी हो सकती है. परिजनों के साथ भी बातचीत में अपने व्यवहार को संयमित रखें.

मकर राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा चौथे भाव में है. आपका आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा, जिससे मन में चिंता का अनुभव होगा. शरीर में स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा. सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की आशंका रहेगी. सीने में दर्द रहने की शिकायत हो सकती है. अधीनस्थों के साथ काम लेने में खुद के व्यवहार को नियंत्रण में रखें. परिजनों के साथ आप विवाद करने से बचें. विद्यार्थियों का मन भटकेगा और पढ़ाई में मन नहीं लगेगा.

कुंभ राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में है. चिंताओं के बादल हटने से आप हल्कापन महसूस करेंगे. मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक गुजरेगा. भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेल-जोल बढ़ेगा. आज कोई महत्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. किसी छोटी यात्रा का आयोजन हो सकता है. परिजनों के साथ त्योहारी खरीदारी के लिए बाहर जाना हो सकता है. आज खर्च पर आपको नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा बाद में आपको दु:ख होगा.

मीन राशि आज 21 सितंबर, 2024 शनिवार के दिन मेष राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में है. आर्थिक आयोजन करने के लिए आज शुभ दिन है. निर्धारित काम पूरे होंगे. आय बढ़ेगी. आज निवेश के लिए भी योजना बना सकेंगे. घर, जमीन या वाहन के दस्तावेजी काम के लिए भी आज किस्मत आपका साथ देगी. परिवार में सुख और शांति का वातावरण बना रहेगा. सुरुचिपूर्ण भोजन प्राप्त होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा मन की स्वस्थता आप बनाए रख सकेंगे. हालांकि किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से नुकसान हो सकता है. संतान संबंधी चिंता दूर होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *