गरबा के नाम पर ठगी और गुण्डागर्दी : बार-बार रुपए ठगने के विरोध पर प्रायोजक से गुण्डागर्दी, सनातन इवेंट्स के गुंडे यथार्थ फुलवानी और अनय निलोत्से गुंडागर्दी पर उतरे

0

ब्रह्मास्त्र उज्जैन

नवरात्रि में गरबा आयोजन के नाम से सनातन इवेंट्स के कर्ताधर्ताओं ने लोगों के साथ ठगी करना शुरू कर दी है। कार्यक्रम करने के लिए प्रयोजकों से कई रुपए लिए जा रहे हैं और मनमानी कर ठगी की जा रही है। एक प्रायोजक के साथ हुई ठगी के बाद प्रायोजक द्वारा कानूनी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है।

सनातन एवेंटस के आयोजकों ने इंदौररोड स्थित होटल मित्तल में नवरात्रि के दौरान 5 और 6 अक्टूबर को पंखिड़ा नाम से गरबा आयोजन रखा है। कार्यक्रम के लिये प्रायोजकों को तलाश किया जा रहा है और मोटी राशि मांगी जा रही है। कुछ प्रायोजकों ने संपर्क किया और कार्यक्रम को लेकर बात तय की। उनसे रुपए भी ले लिए गए। जैसे ही आयोजकों के पास प्रायोजकों के रुपए पहुंचना शुरू हुए उन्होंने मनमानी कर रुपये ठगना शुरू कर दिया और दुगनी राशि की मांगने लगे। प्रायोजक तय राशि से अधिक देने के लिए भी राजी हो गया। लेकिन आयोजक तय बात से फिर मुकर गया और दोबारा रुपये मांगने लगा। बार-बार रुपये की ठगी से परेशान प्रायोजक ने कार्यक्रम में भागीदारी करने से मना कर दिया और पूर्व में दिए गए रुपए लौटाने की बात कही। जिस पर रुपए नहीं लौटाते हुए धमकाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

यथार्थ फूलवानी और अनय विलोतसे गुंडागर्दी कर धमकाने लगे। और झगड़ने पर उतारु हो गए। सनातन इवेंट्स के आयोजकों की मनमानी और खुली लूट को देखते हुए प्रायोजक ने सनातनी इवेंट्स के कर्ताधर्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। सनातन इवेंट्स के गुंडे यथार्थ फुलवानी अपने साथी अनय निलोत्से के साथ गुंडागर्दी पर पर उतर आया है। प्रायोजक ने प्रशासन से मांग की है कि धार्मिक कार्यक्रमों के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों और आयोजनों पर कार्यवाही कर रोक लगाई जाए। उनकी गतिविधियों पर संज्ञान लेकर लोगों के साथ होने वाली धोखाधड़ी पर भी अंकुश लगाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *