स्ट्रीट डॉग के सामने आने पर गई बाइक सवार वृद्ध की जान

0

उज्जैन। सड़को पर दौड़ते स्ट्रीट डॉग जानलेवा साबित हो रहे है। मंगलवार को देवासरोड पर हादसे में बाइक सवार वृद्ध की जान चली गई, वहीं बहू और उसकी सहेली गंभीर घायल हुई है। देवासरोड पर हुए हादसे के साथ ही कानीपुरा मार्ग भी स्ट्रीट डॉग की वजह से युवक गंभीर घायल हुआ है। ग्राम मताना में रहने वाला मायाराम पिता नागूलाल देवड़ा 65 वर्ष की बहू ज्योति देवड़ा और उसकी सहेली शिवानी नागझिरी विक्रमनगर उद्योगपुरी में कपड़ा सिलाई फैक्ट्री में काम करती है। मायाराम मंगलवार सुबह बाइक से दोनों को छोड़ने के लिये आ रहा था। प्रेमनगर के सामने अचानक स्ट्रीट डॉग दौड़ता हुआ सामने आ गया, मायाराम ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया लेकिन स्ट्रीट डॉग बाइक से टकरा गया। संतुलन बिगड़ने से तीनों गिरने पर घायल हो गये। लोगों की मदद से उन्हे उपचार के लिये शासकीय चरक भवन पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मायाराम को मृत घोषित कर दिया। शिवानी और ज्योति को गंभीर चोंट लगी थी। परिजनों के चरक भवन पहुंचने पर दोनों को निजी अस्पताल ले जाया गया। मामले की जानकारी लगने पर नागझिरी थाना पुलिस चरक भवन पहुंची। मायाराम का शव पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल परिसर लाया गया। परिजनों ने बताया कि मायाराम वेल्डिंग का काम करते थे।
बाइक के पहिये में फंसा स्ट्रीट डॉग
बडनगर के गुनावदा में रहने वाले मदनलाल पिता बालू परमार को भी लोगों की मदद से चरक भवन लाया गया था। घायल मदनलाल ने बताया कि वह बड़नगर से कानीपुरा जा रहा था। मुल्लापुरा के यहां उसकी बाइक के सामने कुत्ता आ गया, जो पहिये में फंस गया था। जिसके चलते वह गिरने पर घायल हुआ है। उसका कहना था कि वह मिस्त्री का काम करता है।
लगातार सामने आ रहे हादसे
स्ट्रीट डॉग की वजह से लगातार हादसे होना सामने आ रहे है। कुछ माह पहले बोहरा समाज के एक वृद्ध की इसी तरह के हादसे में मौत हो गई थी। वहीं स्ट्रीट डॉग के स्कूटी के पीछे दौड़ने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही महिला हादसे का शिकार हुई थी। बावजूद स्ट्रीट डॉग को लेकर प्रशासन और नगर निगम गंभीर नहीं दिखाई दे रहा है। कुछ दिनों पहले एक युवक को स्ट्रीट डॉग ने काटा था और उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *